मोदी ने कर्ज माफी योजना पर देश को गुमराह किया : कुमारस्वामी

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 02:31:25 PM
Modi misled the country on debt forgiveness plan: Kumaraswamy

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल (एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए उन पर राज्य सरकार की ओर से किसानों के कर्ज माफी योजना को लेकर संसद और देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है। 

कुमारस्वामी ने हड़बड़ी में बुलाये गये एक प्रेस कांफ्रेंस में  मोदी के गुरुवार को संसद में दिये गये इस बयान पर कड़ा प्रतिवाद किया जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य के 44 लाख किसानों में से अबतक केवल पांच हजार किसानों के कर्ज माफ हुए हैं। उन्होंने मोदी के दावे को महाझूठ बताते हुए इसे देश को भ्रमित करने वाला भी बताया है। 

कुमारस्वामी के मुताबिक अब तक चार लाख से अधिक किसानों के कर्ज माफ किए जा चुके हैं और पिछले दो दिनों में इस संबंध में और 2000 करोड़ जारी किए गए हैं। उन्होंने संसद में विपक्षी सदस्यों से इस मुद्दे को उठाने और वास्तविक तस्वीर को उजागर करने की अपील करते हुए मोदी की हीनभावना को भी उजागर करने का अनुरोध किया है। 

जद(एस) नेता ने प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩे के अपने दावे के लिए प्रतिबद्ध नहीं रहने का आरोप लगाते हुए कहा मोदी के निर्देश पर ही भाजपा नेताओं की ओर से कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चलाया गया जो नाकाम रहा। एजेंसी  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.