नाईक ने अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर का 'नासूर’ बताया

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2019 12:24:43 PM
Naik called Article 370 the 'canker' of Jammu and Kashmir

पणजी। केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक ने बुधवार को कहा कि इस साल स्वतंत्रता दिवस समारोह के बड़े मायने हैं क्योंकि केंद्र ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 रूपी 'नासूर’ का इलाज कर दिया है।

रक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि कश्मीर घाटी के निवासी असल मायने में अब स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना सकेंगे और यह क्षेत्र देश के अन्य राज्यों के साथ समृद्ध होगा।

केंद्र ने पांच अगस्त को घोषणा की थी कि अनुच्छेद 370 के तहत प्रदत्त जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को हटाया जा रहा है और उसने राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।

नाईक ने कहा कि यह मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के इस कार्यकाल के महत्वपूर्ण फैसलों में से एक है।

उन्होंने दिल्ली से फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा, ''इस साल स्वतंत्रता दिवस अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि हमने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 रूपी नासूर का इलाज कर दिया है। हम कह सकते हैं कि कश्मीर के लोग अब असल मायने में स्वतंत्रता दिवस मना सकेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमेशा भारत का अभिन्न अंग था लेकिन पिछली सरकारों की ''गलत नीतियों’’ के कारण यह विकास से वंचित रहा।

उन्होंने कहा पूरे भारत की मांग थी कि अनुच्छेद 370 हटाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मांग को पूरा करने का वादा किया था और उन्होंने ऐसा कर दिखाया।

नाईक ने कहा कि जो लोग उस क्षेत्र में आतंकवाद पाल-पोस रहे थे उन्हें अब केंद्र सरकार के फैसले के बाद अपनी दुकानें बंद करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर देश के अन्य राज्यों के साथ समृद्ध होगा। यह अब पिछड़ा राज्य नहीं रहेगा।-(एजेंसी)

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.