इस सरल विधि से घर पर आसानी से बनाएं पिज्जा सॉस

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Jul 2018 12:54:15 PM
Makepizza sauce at home with this easy recipe

इंटरनेट डेस्क। सॉस बच्चों को बहुत पसंद होता है। आजकल मार्केट में कई तरह के सॉस उपलब्ध है। टोमेटो सॉस, चिली सॉस, रेड सॉस और भी कई तरह के सॉस मिल रहे है। इनमें से पिज्जा सॉस भी है। पिज्जा बच्चों को ही नहीं बड़ों को भी पसंद होता है। अगर पिज्जा घर पर बना रहे है तो पिज्जा सॉस मार्केट से क्यों लाना। इसे भी आप घर पर ही बना सकते हैं। आज आपको पिज्जा सॉस बनाने की आसान विधि बता रहे है-

साम्रगी-

बारिश में घर पर मेहमानों के लिए बनाएं गरमा-गरम स्वीट कॉर्न हलवा

2 टेबलस्पून- ऑलिव ऑयल

2 कप- टमाटर प्यूरी  

½ कप- टमैटो कैचअप

1 टेबलस्पून- नमक

ऐसे बनाएं स्वादिष्ट पालक पनीर की सब्जी

2 टेबलस्पून- लाल मिर्च पाउडर

1 बारीक कटा प्याज और

5-6 लहसुन की कलियां

बच्चों के लिए बनाएं नान खटाई बटर कुकीज़

विधि- सबसे पहले एक पैन में तेल गरम करें। अब इसमें लहसुन की कलियां और कटे हुए प्याज डालकर उन्हें फ्राई करें। टमाटर प्याज को काटने के बजाय आप मिक्सर में पीस भी सकते हैं। क्योंकि पिज्जा के साथ लहसुन और प्याज का स्वाद आना चाहिए। उसके बाद टमाटर की प्यूरी जालें और कुछ समय तक हिलातें रहे। जब इस प्यूरी में से टमाटर का सारा पानी खत्म हो जाए तो इसमें नमक और लाल मिर्च पाउडर डालकर अच्छे से हिलाएं। चाहे तो इसमें मिश्रित जड़ी बूटियां भी डाल सकते हैं। अब इस प्यूरी में कैचअप डालें। थोड़ी देर तक इसे हिलातें रहे जब यह पक जाएं तो गैस बंद कर इसे उतार लें। अब बनकर तैयार है आपका पिज्जा सॉस। इसे आप अब जरुरत के अनुसार काम ले सकते है।

नोट- टमाटर प्यूरी बनाने के लिए टमाटर को उबाल लें। उबले हुए टमाटर को ग्राइंड कर इसका पेस्ट बना लें।

साधारण पुलाव बनाने के बजाय बनाएं वेज काजू पुलाव

स्वादिष्ट के साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है वेज करी रोल्स



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.