श्रद्धालुओं को वैष्णो देवी ले जाने वाली नई पालकी शुरू करेगा श्राइन बोर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 04:11:18 PM
Shrine Board to launch pilgrims carrying devotees to Vaishno Devi

जम्मू। जम्मू कश्मीर के त्रिकुट पर्वत पर स्थित माता वैष्णो देवी की पवित्र गुफा तक श्रद्धालुओं को ले जाने के लिए बहुत जल्द ही पूरी तरह से नई डिजाइन वाली पालकी शुरू की जाएगी। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड जल्द ही नई पालकी शुरू करेगा जिसमें श्रद्धालुओं के आराम तथा पालकीवालों की सुविधा काभी ध्यान रखा गया है।

व्यवसाय के अनुसार जानें आपके लिए किस रंग की मिट्टी है शुभ

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि नई पालकियां बहुत आरामदायक, बहुत हल्की, मजबूत और शोभनीय डिजाइन वाली हैं। इसे आईआईटी बांम्बे के ' इंडस्ट्रियल डिजायन सेंटर’ और मुंबई के ' नेशनल इंस्टीट्यूट आफ इंडस्ट्रियल इंजीनियिरंग’ की एक टीम ने श्राइन बोर्ड के साथ मिलकर तैयार किया है।

यहां पर हैं इच्छाधारी नाग, पूजा करने से होती है हर मनोकामना पूरी

उन्होंने कहा कि फिलहाल, श्राइन बोर्ड को नई डिजाइन वाली एल्युमिनियम की दस पालकी मिली हैं और इन्हें प्रयोग के तौर पर मार्ग पर लगाया गया है। अगले महीने 90 और पालकी उपलब्ध होंगी और इन सभी सौ पालकियों को बोर्ड के अध्यक्ष द्बारा औपचारिक रूप से शुरू किया जाना है।

आज करें ये काम, दूर होंगी सभी बाधाएं

नए डिजाइन वाली पालकियां पारंपरिक पालकियों से वजन में 30 किलोग्राम हल्की हैं और ये श्रद्धालुओं को लेकर जाने वाले पालकीवालों को बहुत सुविधा उपलब्ध कराती हैं। एजेंसी

पैसों की तंगी से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.