वैष्णो देवी और हरिद्वार के लिए चलेंगी विशेष रेलगाड़ियां

Samachar Jagat | Sunday, 12 Feb 2017 05:00:01 PM
special trains Will run to Haridwar and Vaishno Devi

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे गर्मी के मौसम में भीड़ को कम करने के उद्देश्य से वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों के लिए कटरा स्टेशन तक अप्रैल में विशेष रेलगाड़ी चलाएगी। गर्मी के मौसम में मालदा से हरिद्वार तक भी विशेष रेलगाड़ी चलाई जाएगी। रेलवे की तरफ से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक आनंद विहार...श्री माता वैष्णो देवी कटरा द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से तीन अप्रैल से हर सोमवार और शुक्रवार को रात दस बजकर 20 मिनट पर चलेगी और अगले दिन दोपहर एक बजे कटरा पहुंचेगी।

टेस्ट ट्यूब बेबी पद्धति से हुआ था गांधारी के 101 बच्चों का जन्म

यह सेवा 30 जून तक रहेगी। वापसी में रेलगाड़ी कटरा स्टेशन से चार अप्रैल से एक जुलाई के बीच हर बृहस्पतिवार और शनिवार को रात के 11 बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर आनंद विहार पहुंचेगी। इसमें 12 स्लीपर श्रेणी, छह सामान्य श्रेणी और दो द्वितीय श्रेणी सह माल वाहक कोच शामिल होंगे।

यह रेलगाड़ी गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधारी, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर, पठानकोट, जम्मू और उधमपुर स्टेशनों पर रूकेगी। मालदा...हरिद्वार साप्ताहिकि स्पेशल ट्रेन 24 अप्रैल से 26 जून के बीच मालदा से सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन दोपहर एक बजकर 50 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी।

जानिए! क्यों लगाया जाता है माथे पर तिलक

वापसी में रेलगाड़ी 25 अप्रैल से 27 जून के बीच हरिद्वार से शाम चार बजकर पांच मिनट पर हर मंगलवार को रवाना होगी अगले दिन सुबह साढ़े ग्यारह बजे मालदा पहुंचेगी।-एजेंसी

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

बहुत ही खतरनाक है ये छोटा सा हिल स्टेशन

इन इमारतों को देखकर हैरान रह जाएंगे आप

ब्रिटेन की इन अनोखी जगहों को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.