धन वर्षा और सुख शान्ति के लिए लगाये हनुमान जी की ऐसी तस्वीर

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2019 02:57:09 PM
Such picture of Hanuman installed for wealth, rain and happiness

इंटरने डेस्क   राम भक्त हनुमान को सभी दोषों,ग्रहों और संकटों का हरण कर्ता माना जाता है। जगह-जगह मंदिरों में लोग उनकी उपासना,आराधना और पूजा-पाठ द्वारा प्रसंन कर जीवन के सभी संकटों से मूक्ति पाने की कामना करते हुए देखे जाते है।


loading...

 कुछ लोग हनुमान जी की तस्वीर घर में लगाकर पूजा करते हैं तो कुछ लोग मंदिरों में जाकर करते है।लेकिन शास्त्रों में बताया गया है कि घर में हनुमान जी की ऐसी तस्वीरें लगाना चाहिए जिसमें हनुमान जी भगवान राम और माता सीता जी की सेवा करते हुए दिखाई देते हो। इस तरह की तस्वीर लगाने से घर में धन की वर्षा होने लगती है और घर में सुख शांति बनी रहती है।

कुछ ऐसी तस्वीरें है जिसे घर में नही लगाना चाहिए जैसे  छाती को चीर ने वाली , आकाश में उड़ते हुए या पहाड़ को ले जाते हुए, भगवान राम और लक्ष्मण को कंधों पर बिठाए हुए हो, लंका दहन या राशसों का नाश करने वाली हो।ऐसी तस्वीरों को घर में लगाने से घर में हमेशा अशांति बनी रहेगी।  

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.