पाक दूरसंचार अधिकारियों ने ट्विटर को प्रतिबंधित करने की दी चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 16 Aug 2018 02:20:38 PM
Pak telecommunications officials warned to ban Twitter

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने ट्विटर को चेताया है कि आपत्तिजनक कंटेंट को रोकने के उसके निर्देश का अनुपालन नहीं करने के लिए देश में माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया है। पूर्व में भी कई ऐसी घटनाएं हुईं हैं जब पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाया गया हो। 

फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम Flipkart Plus, मिलेंगे ये जबरदस्त फायदे 

देश में फ़ेसबुक को एक बार 2008 में और फिर 2010 में प्रतिबंधित कर दिया गया था। पाकिस्तान दूरसंचार अधिकरण (पीटीए) ने सितंबर 2012 में दो साल के लिए देश भर में यूट्यूब का इस्तेमाल प्रतिबंधित कर दिया था।  

नोटबंदी-जीएसटी का घरेलू बचत दर पर असर, अर्थव्यवस्था के लिए खड़ी हो सकती है चुनौती 

डॉन न्यूज ने आज खबर दी कि पीटीए ने कैबिनेट सचिवालय पर सीनेट की स्थायी समिति को कल सूचित किया था कि एक ओर फ़ेसबुक, यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्टेलाफॉर्म आपत्तिजनक कंटेंट को रोकने के सरकार के आग्रह का अनुपालन कर रहे हैं वहीं ट्विटर इसे नहीं मान रहा।  

मुख्यालय से दूसरे राज्यों में दी जाने वाली सेवाओं के वेतन पर लगेगा 18 प्रतिशत जीएसटी 

इससे पहले पाकिस्तान में दूरसंचार ऑथारिटी के चेयरमैन मोहम्मद यासीन ने कहा था कि ट्विटर ने इस्लाम के प्रति अपमानजनक सामग्रियों को हटाने से इनकार कर दिया है, इसलिए उस पर रोक लगा दी गई थी। जिसके बाद पाकिस्तान ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लगी रोक हटा ली थी। लेकिन पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने ट्विटर को एक बार फिर प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी। आप देखते है, आए दिन सोशल नेटवर्किंग साइट पर लोग कई तरह की आपत्तिजनक कंटेंट लिखते रहते है। जिससे कई घटनाएं सामने आई है। इसी के चलते पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने ट्विटर को एक बार फिर प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी।  

 


 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.