आदिल राशिद को भारत के खिलाफ टेस्ट टीम में चुने जाने को लेकर एलिस्टेयर कुक ने कही ये बड़ी बात!

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 05:14:01 PM
Alastair Cook said adil rashid selective adventure decision

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने आदिल राशिद को 1 अगस्त से भारत के खिलाफ शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम में चुने जाने को सही बताया है। एलिस्टेयर कुक ने आदिल राशिद को लेकर छिड़ी बहस को खारिज करते हुए कहा कि उनका चयन स्वाभाविक था। कुक ने कहा कि चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इस स्पिनर को चुनकर ‘साहसिक फैसला’ किया।

इंडियन हॉकी टीम का एशियाई खेलों के लिए बुधवार से 11 दिवसीय अभ्यास शिविर होगा शुरू

मौजूदा काउंटी सत्र से पूर्व लाल गेंद के क्रिकेट को अलविदा कहने और सितंबर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद आदिल राशिद को भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया। पिछले पांच दिनों से इस फैसले को लेकर जमकर बहस छिड़ी हुई है। पूर्व कप्तानों माइकल वान और नासिर हुसैन ने चयनकर्ताओं के फैसले की आलोचना की है। कुक ने कहा है कि एकदिवसीय मैचों में आदिल जिस तरह खेल रहा था और गेंदबाजी कर रहा था उसे देखते हुए यह चयन स्वाभाविक लगता है।

इंग्लैंड के 1000वें टेस्ट में भारत की नजरें जीत के साथ आगाज पर

वह शानदार गेंदबाजी कर रहा था लेकिन मुझे पता है कि अलग प्रारूप में। उन्होंने कहा कि उसने अपने एकदिवसीय कौशल पर काफी मेहनत की है और पिछली दो श्रृंखला से शानदार गेंदबाजी कर रहा है। उसे इंग्लैंड की ओर से खेलने के लिए चुना गया है तो बेहद सम्मान की बात है। कुक ने कहा कि यह असमान्य है इसलिए ऐसा पहले नहीं हुआ।

इंग्लैड के बदलते मौसम में धैर्य रखना जरूरी: रहाणे

मुझे नहीं लगता कि आगे चलकर भी यह काफी बार होगा। उन्होंने कहा कि बेशक एड स्मिथ ने कहा कि उसे लाल गेंद से क्रिकेट खेलना होगा और मुझे लगता है कि यह सही है। लेकिन कभी कभी आसाधारण हालात में चयन आपकी पसंद से अलग जाता है और बेशक एड और चयनकर्ताओं ने साहसिक फैसला किया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.