विंडीज को पारी से रौंद कर बांग्लादेश ने जीती सीरीज

Samachar Jagat | Sunday, 02 Dec 2018 04:54:38 PM
Bangladesh won series by trouncing the West Indies

ढाका। ऑफ स्पिनर मेहदी हसन (117 रन पर कुल 12 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर बंगलादेश ने विडीज को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन रविवार को पारी और 184 रन से रौंद कर दो मैचों के सीरीज में 2-0 की क्लीन स्वीप कर ली।

बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास की यह सबसे बड़ी जीत और पहली बार पारी से जीत है। बांग्लादेश ने पहली पारी में 508 रन का विशाल स्कोर बनाया। विंडीज की टीम पहली पारी में 111 रन पर लुढ़क गयी और उसे फॉलोऑन करना पड़ा।

मेहदी हसन ने पहली पारी में 16 ओवर में 58 रन देकर सात विकेट हासिल किए। विंडीज ने तीसरे दिन सुबह दूसरी पारी में पांच विकेट पर 75 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी दूसरी पारी 59.2 में 213 रन पर समाप्त हो गयी।

शिमरोन हेत्माएर ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 92 गेंदों में एक चौके और नौ छक्कों की मदद से 93 रन की आक्रामक पारी खेली। कीमार रोच ने 49 गेंदों में सात चौकों के सहारे नाबाद 37 रन बनाये। मेहदी हसन ने 20 ओवर में 59 रन देकर 5 विकेट हासिल किए और मैच में 12 विकेट पूरे कर एक टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला।

हसन ने बांग्लादेश की तरफ से सर्वश्रेष्ठ टेस्ट प्रदर्शन का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा। तैजुल इस्लाम को 40 रन पर तीन विकेट मिले। हसन को प्लेयर ऑफ द मैच और बंगलादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। 5 माह पहले बांग्लादेश को वेस्ट इंडीज में 0-2 की हार का सामना करना पड़ा था और अब उसने 2-0 की जीत के साथ उस हार का बदला चुका लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.