इन चार में से एक शहर में होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैच

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Apr 2018 07:05:47 PM
 Chennai Super Kings ipl domestic matches

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने कहा कि बीसीसीआई ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के घरेलू मैचों के आयोजन के लिए चार शहरों का चयन किया है, जिनमें से किसी एक में इनका आयोजन किया जाएगा। इससे पहले सीएसके से कावेरी जल विवाद के कारण आयोजन स्थल बदलने पर ध्यान देने को कहा गया था।

कावेरी जल विवाद को लेकर तमिलनाडु में राजनीतिक स्थिति संवेदनशील है। आईपीएल सूत्रों के मुताबिक चार शहरों में विशाखापत्तनम सबसे आगे चल रहा है। बाकी तीनों शहरों में तिरूवनंतपुरम, पुणे और राजकोट शामिल हैं।

पहले ही कई समूह ऐसे समय में शहर में मैचों का आयोजन ना करने का आह्वान कर चुके हैं जब राज्य इस तरह की गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है। मंगलवार को सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच से पहले व्यापक विरोध प्रदर्शन किए गए और एक ज्ञात प्रदर्शनकारी ने सीएसके के रवीन्द्र जडेजा पर मैच के दौरान जूता फेंका था। राय ने इस बात की पुष्टि की कि मौजूदा स्थिति के कारण बीसीसीआई को विकल्प तलाशने पर मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा कि हम आईपीएल मैच चेन्नई से बाहर कराने पर विचार कर रहे हैं। बीसीसीआई ने चार वैकल्पिक आयोजन स्थल तैयार रखे हैं। वे विशाखापत्तनम, तिरूवनंतपुरम, पुणे और राजकोट हैं। सीएसके इन जगहों पर अपने मैच खेल सकता है।

पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक राय ने कहा कि हमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक एवं सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखना होगा, लेकिन हमने सीएसके फे्रंचाइजी से मौजूदा स्थिति का आकलन करने और इस संबंध में अंतिम फैसला लेने को कहा है। यह सीएसके का फैसला होगा।

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने कहा कि सीएसके बीसीसीआई के साथ पूरी तरह सहयोग कर रहा है और हम अपने सामने मौजूद सर्वश्रेष्ठ हल का सहारा लेंगे। हम कई आयोजन स्थलों पर ध्यान दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन पुलिस अधिकारियों से बात कर रहे हैं और स्थिति का जायजा लेने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएसके के एक करीबी सूत्र ने आज कहा कि हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 अप्रैल को होने वाला हमारा अगला घरेलू मैच जयपुर में हो सकता है जो कि फिर बाहरी मैच के रूप में गिना जाएगा और इस बीच हम वैकल्पिक आयोजन स्थल पर फैसला कर सकते हैं।

कई चीजें हैं जिन पर विचार किया जाएगा जिनमें टिकट, मार्केटिंग और स्टेडियम से जुड़ी तमाम दूसरी व्यवस्थाएं शामिल हैं। उम्मीद है कि गुरुवार को फैसला हो जाएगा। स्पॉट फिक्सिंग 2013 के आरोपों को लेकर दो साल के निलंबन का सामना करने के बाद सीएसके ने इस साल आईपीएल में वापसी की है।आईपीएल सूत्रों ने कहा कि सीएसके प्रबंधन विशाखापत्तनम का चयन कर सकता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.