मोईन अली के ‘ओसामा’ संबंधी आरोपों की जांच करेगा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 06:40:47 PM
Cricket Australia will investigate Moin Ali's 'Osama' allegations

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मोईन अली के उन आरोपों की जांच करने का फैसला किया है जिसमें इंग्लैंड के इस आलराउंडर ने कहा था कि 2015 एशेज श्रृंखला के दौरान ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने उनके खिलाफ नस्ली टिप्पणी की थी। इस्लाम धर्म के अनुयायी मोईन ने अपनी शीघ्र प्रकाशित आत्मकथा में ऐसा दावा किया है।

खामोशी से टीम में जगह बनाने वाले सरदार ने उसी अंदाज में हाकी को अलविदा कहा

इस तरह के कथित अपशब्दों का उपयोग एशेज श्रृंखला के कार्डिफ में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान किया गया। इस मैच से मोईन ने एशेज में अपना पदार्पण किया और 77 रन बनाने के अलावा पांच विकेट भी लिए थे। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से पांच विकेट से जीता था। मोईन ने लिखा है कि जहां तक मेरे निजी प्रदर्शन का सवाल है तो एशेज का पहला टेस्ट मैच शानदार था।

एक तरफा प्यार में युवक ने युवती को दी ऐसी खौफनाक मौत, देखकर उड़ गए लोगों के होश

लेकिन एक घटना ने मुझे विचलित कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी मैदान पर मेरे पास आया और उसने कहा कि इस चुनौती को स्वीकार करो ओसामा। उन्होंने कहा कि मैंने जो सुना, मुझे उस पर विश्वास नहीं हुआ। मुझे याद है कि मैं गुस्से से लाल पीला हो गया था। मैं क्रिकेट मैदान पर कभी इतने गुस्से में नहीं रहा।

मुक बधिर विद्यार्थियों को भी नहीं बख्श रहे हवस के दरिंदे अब यहां दिव्यांग आश्रम में सामने आया मामला

मोईन ने कहा,  कि मैंने दो खिलाडिय़ों को बताया कि उस खिलाड़ी ने मुझे क्या कहा और मुझे लगता है कि (इंग्लैंड के कोच) ट्रेविर बेलिस ने ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमन के सामने जरूर यह मसला उठाया होगा। इस आरोप पर प्रतिक्रिया करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह की टिप्पणियां अस्वीकार्य हैं और इनके लिए हमारे खेल या समाज में कोई स्थान नहीं है। हमने यह मामला गंभीरता से लिया है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.