मंगोलिया से हारकर दीपिका, अतनु रिकर्व मिश्रित वर्ग से बाहर

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 12:18:46 PM
Deepika, losing to Mongolia, Atanu recurring out of mixed class

जकार्ता। खराब फार्म से जूझ रहे भारतीय रिकर्व तीरंदाजों को शुक्रवार को एशियाई खेलों में  एक और झटका लगा जब दीपिका कुमारी और अतनु दास निचली रैकिंग वाली मंगोलिया से यहां शूटआफ में हार गए। मिश्रित टीम क्वार्टर फाइनल में इंडिया को 4.5 से पराजय झेलनी पड़ी जब दीपिका ने दबाव के हालात में घुटने टेक दिए।

शूट आफ के दूसरे शाट में उसने सात स्कोर किया जो हार का कारण बना। इस बीच अभिषेक वर्मा और ज्योति सुरेखा की कंपाउंड टीम इराक की फातिमा साद महमूद और इशाक इब्राहिम मोहम्मद को 155.147 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। अब उनका सामना ईरान से होगा।

दुनिया की सातवें नंबर की तीरंदाज दीपिका और 19वीं रैकिंग वाले अतनु के लिए मंगोलिया की चुनौती आसान मानी जा रही थी। बिशिंदी बातारखुया विश्व रैंकिंग में 254वें और ओगोबोल्ड बातारखुया 94वें नंबर पर हैं। उन्होंने शुरू में ही 2.0 से बढत बना ली।

भारतीय टीम ने अगले दो सेट जीते लेकिन मंगोलिया ने फिर वापसी करके मुकाबले को शूटऑफ में खींचा। निर्णायक शूटआफ में दोनों टीमों ने पहले शाट में 10 का स्कोर किया। मंगोलिया ने दूसरे शाट में नौ और दीपिका ने सात स्कोर किया। हार के बाद दीपिका चेहरा हथेलियों से छिपाकर वहीं बैठ गई।

अतनु ने उसे सांत्वना देने की कोशिश की। कोच सवाइयां मांझी ने कहा कि हमें नहीं पता कि क्या हो रहा है। यह तीरंदाज अभ्यास में बेहतरीन स्कोर कर रहे थे लेकिन प्रतिस्पर्धा में नहीं कर पा रहे। वह बहुत दुखी है और उसे लगता है कि टीम उसकी वजह से हार गई।

उन्होंने कहा कि मैं भी दोषी हूं। मैं अपने तीरंदाजों को लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार नहीं कर सका। लेकिन हम बहाना नहीं बना सकते। हमें आत्ममंथन करना होगा। भारतीय रिकर्व तीरंदाज व्यक्तिगत वर्ग में भी नाकाम रहे थे। सिर्फ अतनु ही क्वार्टर फाइनल तक पहुंच सके जबकि दीपिका प्री क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.