इंग्लैंड के कप्तान केन गोल्डन बूट की दौड़ में आगे

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jul 2018 06:21:34 PM
England captain Ken Golden boot race ahead

मास्को। अभी तक खेले गए 16 राउंड में फीफा विश्व कप में इंग्लैंड के कप्तान सबसे ज्यादा गोल करके गोल्डन बूट की दौड़ में सबसे अव्वल पर हैं। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान के प्रतिद्वंद्वी बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु हैं, जो चार गोल कर चुके हैं अभी तक लुकाकु दूसरे नम्बर पर है।

अब देखते हैं आगे गोल्डन बूट किसके नसीब में है। जानकारी के अनुसार, इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन रूस में चल रहे फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के राउंड 16 मैच समाप्त हो जाने के बाद सर्वाधिक गोलों के लिए गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं।

राउंड 16 समाप्त हो जाने के बाद फ्रांस, उरुग्वे, ब्राजील, बेल्जियम, स्वीडन, इंग्लैंड, रूस और क्रोएशिया की टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं। 6 जुलाई को होने वाले क्वार्टर फाइनल में फ्रांस बनाम उरुग्वे का निज्नी नोव्गोरोद में और ब्राजील बनाम बेल्जियम का कजान में मुकाबला होगा।

कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कही यह बात

लेकिन 7 जुलाई को स्वीडन बनाम इंग्लैंड का समारा में और रूस बनाम क्रोएशिया का सोच्चि में मुकाबला होना तय है। इंग्लैंड के केन अब तक छह गोल कर गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं।

केन के छह गोल में एक हैट्रिक भी शामिल है। केन के नजदीकी प्रतिद्वंद्वी बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु हैं, जो चार गोल कर चुके हैं। केन ने पनामा के खिलाफ हैट्रिक जमाई और ट्यूनीशिया के खिलाफ दो गोल किए।

उनके तीन गोल पेनल्टी पर हुए हैं। लुकाकु ने ट्यूनीशिया और पनामा के खिलाफ दो-दो गोल किए। टूर्नामेंट में अब तक कुल 146 गोल हो चुके हैं जिनमें से बेल्जियम की टीम 12 गोल कर सबसे आगे है।

FIFA 2018: अंतिम आठ के मुकाबलों के लिए तैयार विश्व कप के दिग्गज

अब तक विपक्षी गोल पर सबसे ज्यादा प्रयास करने वाले खिलाडिय़ों में ब्राजील के सुपरस्टार नेमार सबसे आगे हैं, जिन्होंने 24 प्रयास किए हैं। राउंड 16 चरण तक टूर्नामेंट में 189 येलो और चार रेड कार्ड दिखाए गए हैं ।

डिफेन्स के मामले में मेजबान रूस का कोई जवाब नहीं है, जिसने अब तक 196 क्लीयरेन्स और बचाव किए हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.