शानदार जीत से सेमीफाइनल में फेडरर

Samachar Jagat | Friday, 29 Mar 2019 03:01:28 PM
Federer in semis with brilliant win

मियामी। स्विस मास्टर रोजर फेडरर ने केविन एंडरसन के खिलाफ लगातार सेटों में मिली 6-0, 6-4 की आसान जीत के साथ मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां अब उनकी भिड़ंत कनाडाई खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से होगी।

शापोवालोव ने हमवतन फ्रांसिस टियाफो को कड़े संघर्ष के बाद क्वार्टरफाइनल में 6-7 (5/7), 6-4, 6-2 से हराकर तीसरी बार एटीपी मास्टर्स सेमीफाइनल में जगह बनाई है। हालांकि फाइनल का सफर तय करने के लिये अब शापोवालोव को 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा।

कनाडाई खिलाड़ी करियर में पहली बार फेडरर का सामना करने उतरेंगे। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत शापोवालोव को हालांकि एटीपी रैंकिंग में फायदा हुआ है जो अगले सप्ताह शीर्ष 20 में जगह बना लेंगे। युवा खिलाड़ी ने कहा,‘‘ यह ऐसा मैच है जिसका मैं अपने जीवन में कब से इंतजार कर रहा था। इस मैच में मुझे अपने आदर्श खिलाड़ी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा। लेकिन यह मेरे लिये सपने के पूरा होने जैसा है।’’ 

19 वर्षीय शापोवालोव ने साथ ही बताया कि वह राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच को भी पसंद करते हैं और उनके खेल को देखकर सीखते हैं। एक अन्य सेमीफाइनल में कनाडाई खिलाड़ी के दोस्त और लंबे समय के साथी 18 साल के फेलिक्स ऑगर आलियासिमे गत चैंपियन जॉन इस्न का सामना करने उतरेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.