भारत और वेस्टइंडीज सीरीज का कार्यक्रम जारी, जानिए किस-किस तारीख को खेले जाएंगे मैच

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 04:11:58 PM
india play first test against West Indies in Rajkot on October 4

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सात सप्ताह तक खेली जानी वाली घरेलू श्रृंखला की शुरूआत एशिया कप खत्म होने के एक सप्ताह के अंदर चार अक्टूबर से राजकोट में टेस्ट मैच के साथ करेगी। बीसीसीआई ने मंगलवार को इस घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की जो 11 नवंबर तक चलेगा और इस दौरान दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलें जाएंगे।

भारत के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद इंग्लैंड के कोच ने कही ये बड़ी बात!

बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने आगामी घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की जो चार अक्टूबर से 11 नवंबर 2018 तक खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमें दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेंगी। श्रृंखला का पहला टेस्ट राजकोट में चार से आठ अक्टूबर तक खेला जाएगा।

फ़ेडरर और शारापोवा अमेरिकी ओपन से बाहर

इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्टूबर तक होगा। पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्टूबर, दूसरा इंदौर में 24 अक्टूबर और तीसरा पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। श्रृंखला के आखिरी दो मैच मुंबई और तिरूवनंतपुरम में क्रमश: 29 अक्टूबर और एक नवंबर को खेले जाएंगे। वनडे श्रृंखला के बाद तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की शुरूआत चार नवंबर को कोलकाता में होगी।

मिथरवाल को स्वर्ण, विश्व निशानेबाजी में 12 वर्षों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

इसके बाद दूसरा टी20 लखनऊ में छह नवंबर और तीसरा टी20 चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-3 से पीछे चल रही है और श्रृंखला का अंतिम मैच शुक्रवार से लंदन में खेला जाएगा। टीम इसके बाद 15 से 28 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेगी जिसके लिए कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिया गया है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.