भारत की उम्मीदों का दारोमदार ओपनिंग जोड़ी पर

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 07:47:36 AM
India's hopes of the opening pair rohit and shikhar

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। इंग्लैंड की स्विंग और उछाल लेने वाली पिचों पर भारत की खिताब जिताने की उम्मीदों का दारोमदार बहुत हद तक शिखर धवन और रोहित शर्मा की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी पर निर्भर करेगा।

शिखर और रोहित की जोड़ी इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे अनुभवी ओपनिंग जोड़ी मानी जाती है और ओपनिंग में बाएं तथा दाएं हाथ का तालमेल विपक्षी टीमों के लिए सिरदर्द रहता है। शिखर और रोहित लम्बे अरसे से भारत के लिए खेल रहे हैं और एक-दूसरे को बखूबी समझते हैं।

भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान रोहित के नाम एकदिवसीय क्रिकेट में 264 रन की सबसे बड़ी पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड है और उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित वनडे में 206 मैचों में 8010 रन बना चुके हैं जिसमें 22 शतक और 41 अर्धशतक शामिल हैं। इन 22 शतकों में से 13 शतक तो विदेशी जमीन पर बने हैं। उन्होंने इंग्लैंड की जमीन पर दो शतक बनाये हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर ने 128 वनडे में 16 शतकों और 27 अर्धशतकों की मदद से 5355 रन बनाये हैं। शिखर के 16 शतकों में से 11 शतक तो विदेशी जमीन पर बने हैं। उन्होंने इंग्लैंड की जमीन पर तीन शतक बनाये हैं। एजेंसी

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.