तो वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में इसलिए चुना गया है ऋषभ पंत को

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 11:03:14 AM
India selects Pant in ODI squad under future plans

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

हैदराबाद। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को गुरुवार को पहली बार भारतीय एकदिवसीय टीम में चुना गया। राष्ट्रीय चयन समिति ने भविष्य की योजना बनाते हुए उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए टीम में शामिल किया है। पंत ने अपने पिछले दो टेस्ट मैचों में 114 और 92 रन की पारी खेली थी, उन्होंने सफेद गेंद के अपने प्रदर्शन के बूते टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के कवर पर शामिल किए गए दिनेश कार्तिक की जगह ली। उम्मीद है कि उनकी मौजूदगी से भारतीय वनडे टीम के मध्यक्रम की परेशानियों को दूर करने में मदद मिलेगी।

ख्वाजा के शतक से ऑस्ट्रलिया ने पहला टेस्ट कराया ड्रॉ

यह पूछने पर कि पंत पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे तो मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि हां, निश्चित रूप से लेकिन अगर जरूरत पड़ेगी तो वह बैक-अप विकेटकीपर भी होंगे। विश्व कप तक धोनी विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बने रहेंगे, लेकिन प्रसाद ने संकेत दिए कि पंत भविष्य की योजना है। उन्होंने कहा है कि यह सोचने की जरूरत नहीं कि हमारा नंबर एक विकेटकीपर (धोनी) कौन है। दूसरे विकेटकीपर की तलाश में हमने डीके (दिनेश कातिक) को मौका दिया और अब हम ऋषभ पंत को मौका दे रहे हैं।

कप्तानी के भार से मुक्त होने के बाद रूट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हो सकते है: वार्न

उचित समय पर हम फैसला करेंगे कि दोनों में से सर्वश्रेष्ठ कौन है। प्रसाद ने संकेत दिया कि मध्यक्रम के दो स्थानों के लिए उन्होंने दो खिलाडिय़ों के नामों पर विचार किया है। मोहम्मद शमी का शामिल किया जाना भी दिलचस्प रहा जिन्होंने अपना पिछला वनडे मुकाबला बीते साल सितंबर में खेला था। उन्हें तीसरे तेज गेंदबाज विकल्प के तौर पर देखा जाएगा। प्रसाद ने कहा है कि मैं पिछले कुछ समय से कह रहा हूं कि हम विश्व कप का पहला मैच खेलने से पहले अब केवल 18 वनडे दूर हैं इसलिए हमें अपने तेज गेंदबाजों को भी ढूंढऩे की जरूरत है और इस प्रक्रिया के तहत हमने शमी को चुना है। पता चला है कि कप्तान विराट कोहली सभी पांच वनडे खेलेंगे जिन्हें एशिया कप के लिए आराम दिया गया था। वहीं भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा के श्रृंखला के दूसरे चरण के दौरान वापसी करने की उम्मीद है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज: क्लीन स्पीप के इरादे से मैदान में उतरेगी भारतीय टीम

मुख्य चयनकर्ता ने यह भी कहा कि धोनी विजय हजारे ट्रॉफी के नाकआउट चरण में हिस्सा लेंगे और झारखंड का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा है वह (धोनी) नाकआउट में खेलेंगे। अम्बाती रायुडू के बारे में, मुझे पुष्टि करनी होगी। उन्होंने हार्दिक पांड्या की चोट के बारे में अपडेट दी जो नवंबर के दूसरे हफ्ते तक उपलब्ध नहीं हो पाएंगे क्योंकि उनके पीठ में चोट है। लाल-गेंद के क्रिकेट में उनके भविष्य के बारे में प्रसाद ने कहा है कि यह सब उनकी चोट से उबरने की प्रक्रिया पर निर्भर करेगा। उचित समय पर ही हम जवाब दे सकते हैं जब वह चोट से उबर जाएगा। केदार जाधव के बारे में पता चला है कि वह अंतिम तीन वनडे के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि वह अब भी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.