हॉलैंड को हरा सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Dec 2018 04:19:12 PM
India to fly to Holland in semi-finals

भुवनेश्वर। घरेलू मैदान पर विश्व चैंपियन बनने का सपना देख रहा भारत गुरूवार को क्वार्टरफाइनल में चौथे नंबर की टीम हॉलैंड की बेहतरीन लय को तोड़ते हुये यहां एफआईएच पुरूष हॉकी विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगा।

हॉलैंड ने अपने तूफानी प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को कनाडा के खिलाफ क्रॉस ओवर मैच में 5-0 की एकतरफा जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं भारतीय टीम अपने पूल सी में शीर्ष पर रहने के कारण सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंची है। भारत 43 साल के लंबे अर्से बाद खिताब जीतने की उम्मीदों के साथ अब हॉलैंड की कड़ी चुनौती तोडऩे का प्रयास करेगा।

कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में मेजबान भारतीय हॉकी टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और उसने अपने पूल सी मैच के तीन मैचों में दो जीते हैं और एक ड्रॉ खेला है। मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बेहतरीन तालमेल से भारत अभी तक अपराजेय है और उसे हॉलैंड के खिलाफ भी अपनी आक्रामक शैली में खेलना होगा।

आंकड़ों पर नजर डालें तो भारतीय टीम ने अब तक पूल मैचों में 12 गोल दागे हैं जबकि उसके खिलाफ विपक्षी टीमें केवल तीन ही गोल कर सकी है। वहीं पूल डी की टीम हॉलैंड ने अपने तीन मैचों में दो जीते हैं और एक में उसे हार मिली है। विश्व की चौथे नंबर की टीम ने अब तक मैचों में 13 गोल दागे हैं जबकि उसके खिलाफ भी पांच गोल किये गये हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.