विराट ने रचा इतिहास, साल में तीसरी बार जड़ा डबल शतक

Samachar Jagat | Sunday, 11 Dec 2016 11:57:37 AM
India v England Virat Kohli becomes first Indian captain to hit three Test double centuries

मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन कप्तान कोहली ने विराट पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया है। रविवार को खेले जा रहे चौथे दिन के खेल के दौरान विराट ने डबल शतक लगाने के साथ ही वल्र्ड रिकॉर्ड बना डाला है। आपको बात दें कि सालभर में विराट का यह तीसरा डबल शतक है। इसके साथ ही विराट ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली ने इसी साल वेस्ट इंडीज के खिलाफ जुलाई में करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। इसके बाद अक्टूबर में न्यू जीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दूसरी डबल सेंचुरी लगाई थी। बतौर कप्तान साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क ने साल में 4 दोहरे शतक लगाए थे। इसके अलावा न्यू जीलैंड के ब्रेंडन मैकलम भी 3 शतक लगा चुके हैं। इस लिस्ट में विराट का नाम सर डॉन ब्रैडमैन के ऊपर आ गया है, जिन्होंने दो टेस्ट शतक लगाए थे।

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम: त्यागी ने मनमोहन सिंह को भी लपेटा

चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद बैटिंग के लिए पिच पर उतरे कोहली ने चौथे दिन 147 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। मैदान के चारो तरफ शॉट लगाते हुए दोहरा शतक पूरा किया। विराट ने 302 गेंदों का सामना करते हुए 200 रन पूरे किए।

इस दौरान 23 चौके लगाए। विराट ने जयंत यादव के साथ आठवें विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टरनरशिप की है।

नूबिया भारत में 2 नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी

दोनों आठवें विकेट के लिए 200 से अधिक रन जोड़ चुके हैं। इससे पहले यह रेकॉर्ड अजरुद्दीन और कुंबले के नाम था। दोनों ने 1996 में 161 रन बनाए थे।

जयललिता की भतीजी ने शशिकला के खिलाफ खोला मोर्चा

तमिलनाडु और कर्नाटक से 30 करोड़ रुपये, 32 किलो सोना जब्त



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.