एशिया कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 05:11:32 PM
एशिया कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है. 

अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज(62) के शानदार अर्धशतक और प्रीति बोस तथा एकता बिष्ट के तीन-तीन विकेटों की बदौलत गत चैंपियन भारत ने श्रीलंका को गुरूवार को 52 रन से पीटकर महिला ट्वंटी-2० एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारतीय महिलाओं ने चार विकेट पर 121 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद श्रीलंका को नौ विकेट पर 69 रन पर रोक लिया। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है और इसके साथ ही उसने छह टीमों के इस टूर्नामेंट में अपना एक लीग मैच शेष रहते फाइनल में जगह बना ली।

भारतीय क्रिकेट की सबसे अनुभवी बल्लेबाज मिताली ने 59 गेंदों पर आतिशी 62 रन में छह चौके लगाए। स्मृति मंधाना ने 28 गेंदों में 21 रन, वेदा कृष्णामूर्ति ने 23 गेंदों में 21 रन और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 10 गेंदों में 10 रन बनाए। स्मृति और हरमनप्रीत ने एक-एक चौका लगाया जबकि कृष्णामूर्ति ने भारतीय पारी का एकमात्र छक्का उड़ाया।

श्रीलंकाई टीम भारतीय गेंदबाजों की सधी गेंदबाजी के सामने संघर्ष करती रह गयी और 20 ओवर में मात्र 69 रन बना सकी। प्रीति ने चार ओवर में 14 रन पर तीन विकेट और एकता ने 4 ओवर में मात्र 8 रन पर तीन विकेट लिए। झूलन गोस्वामी, अनुजा पाटिल और पूनम यादव को 1-1 विकेट मिला।

श्रीलंका की दो बल्लेबाज ही पहुंची दहाई के पार-
श्रीलंका की ओर से दो बल्लेबाज ही दहाई की संख्या में पहुंच सकी। दिलानी मनोदरा ने सर्वाधिक 20 रन और प्रसादानी वीराकोड्डी ने 14 रन बनाए। श्रीलंकाई पारी का हाल यह था कि 10वें ओवर तक उसकी पांच बल्लेबाज 37 रन तक पवेलियन लौट चुकी थी। श्रीलंका ने बस 20 ओवर पूरे खेलने की औपचारिकता पूरी की। 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.