आईएसएल : पुणे की चोटी की टीम दिल्ली पर रोमांचक जीत

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 04:59:27 AM
आईएसएल : पुणे की चोटी की टीम दिल्ली पर रोमांचक जीत

पुणे। एनिबल रोड्रिग्ज के दो शानदार गोलों की बदौलत एफसी पुणे सिटी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सत्र के अब तक खेले गए सबसे रोमांचक और सर्वाधिक गोल वाले मुकाबले में चोटी की टीम दिल्ली डायनामोज को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

टूर्नामेंट के तीसरे सत्र का यह पहला मैच है जिसमें सात गोल हुए हैं। इनमें से छह गोल तो दूसरे हाफ में दागे गए। इन छह में से दो गोल इंजरी समय में हुए। पुणे ने 11 मैचों में अपनी चौथी जीत हासिल की और अपनी अंकों की संख्या 15 पहुंचा दी जबकि दिल्ली को 11 मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस हार के बावजूद दिल्ली का 17 अंकों के साथ चोटी का स्थान बरकरार है। पुणे 15 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

पुणे और दिल्ली का मुकाबला हर लिहाज से इस टूर्नामेंट को अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच माना जाएगा। दिल्ली ने हालांकि पहले हाफ में 44वें मिनट में गोल कर बढ़त बनाई लेकिन पुणे ने दूसरे हाफ में आठ मिनट के अंतराल में तीन गोल दागकर 3-1 की बढ़त बना ली। दिल्ली को पुणे को एक आत्मघाती गोल का फायदा मिला और स्कोर 3-2 हो गया लेकिन पुणे ने इंजरी समय में स्कोर 4-2 किया जबकि दिल्ली ने तुरंत बाद ही एक गोल कर स्कोर 4-3 किया।

पुणे ने आखिर 4-3 के स्कोर के साथ मैच जीत कर राहत की सांस ली। पुणे के जीत के हीरो रहे स्पेन के फॉरवर्ड एनिबल रोड्रिग्ज जिन्होंने 55वें और 63वें मिनट में गोल किए। पुणे के माली के मिडफिल्डर मोहम्मद सिसोको ने 62वें मिनट में टीम का दूसरा गोल किया।

एडवर्डो फरेरा ने 79वें मिनट में आत्मघाती गोलकर दिल्ली को उसका दूसरा गोल दिया। इससे पहले 44वें मिनट में कीन लुईस ने दिल्ली का पहला गोल किया था। स्कोर 4-2 हो जाने के बाद भी इस मैच में ड्रामा खत्म नहीं हुआ। भारतीय मिडफील्डर लैनी रोड्रिग्स ने इंजरी समय के तीसरे मिनट में पुणे के लिए चौथा गोल दाग दिया। इसके बाद जवाबी हमले में मलस्वामजुआला ने अगले ही मिनट में दिल्ली के लिए तीसरा गोल कर दिया।

पुणे ने इन नाटकीय और रोमांचक क्षणों से गुजरते हुए 4-3 से जीत हासिल कर ली और अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.