केरल रिकॉर्ड 22 वीं बार बना ओवरऑल चैंपियन

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 01:14:47 AM
केरल रिकॉर्ड 22 वीं बार बना ओवरऑल चैंपियन

कोयम्बटूर। केरल यहां 32 वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए रिकॉर्ड 22 वीं बार ओवरआल चैंपियन बन गया।

केरल के यहां अंतिम दिन की समाप्ति पर सोमवार को कुल 429 अंक रहे जबकि ओवरऑल उपविजेता तमिलनाडु के कुल 413 अंक रहे। लडक़ों की टीम चैंपियनशिप में हरियाणा 273 अंकों के साथ अव्वल रहा जबकि लड़कियों के वर्ग में 268 अंकों के साथ केरल ने बाजी मारी।

अंतिम दिन दोपहर के सत्र से पहले मेजबान तमिलनाडु केरल से मात्र चार अंक पीछे था लेकिन उसके बाद चैंपियन केरल के एथलीटों ने दो स्वर्ण पदक अपने नाम करते हुए तमिलनाडु को काफी पीछे छोड़ दिया। केरल के लिए पुरुषों की तिहरी कूद में सनाल स्कैरिया तथा अंडर-16 लडक़ों की 800 मीटर स्पर्धा में अभिषेक मैथ्यू ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

इस पांच दिवसीय मेगा इवेंट में 24 रिकॉर्ड बने । अंतिम दिन नौ एथलीटों ने स्वर्णिम डबल पूरा किया। इसके अलावा तमिलनाडु की कोलेशिया ने अंडर-14 वर्ग में तथा पंजाब की थ्रोअर परमजोत कौर ने अंडर-16 वर्ग में स्वर्ण जीता।

टूर्नामेंट के पहले दिन ऊंची कूद में 12 वर्ष पुराना राष्ट्रीय रिकॉर्ड ध्वस्त कर स्वर्ण पदक जीतने वाले दिल्ली के तेजस्विन शंकर ने अंतिम दिन अंडर-18 वर्ग में तिहरी कूद स्पर्धा में भी एक और स्वर्ण पदक पूरा किया और स्वर्णिम डबल पूरा किया। उन्होंने 15.23 मीटर की छलांग लगाई।

चार आयु वर्गों में लडक़ों में सर्वश्रेष्ठ एथलीट अवार्ड हरियाणा के तीन एथलीट ले उड़े जबकि एक पंजाब के हिस्से में गया। चारों ही एथलीट शाट पुटर हैं। अंडर-20 में हरियाणा के नवीन ,अंडर-18 में दीपेन्दर डबास और अंडर-16 में सत्यवान तथा अंडर-14 में पंजाब के धनवीर सिंह को यह पुरस्कार मिला।

लड़कियों में अंडर-20 में तमिलनाडु की एम लोगानायकी ,अंडर-18 में तेलंगाना की जी नित्या, अंडर-16 में केरल की अपर्णा राय और अंडर-14 में तेलंगाना की डी भाग्यलक्ष्मी को यह पुरस्कार मिला।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.