केरल का फुटबॉल प्रशंसक साइकिल से पहुंचा रूस

Samachar Jagat | Monday, 18 Jun 2018 04:27:11 PM
Kerala's football fan reached the bicycle by Russia

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

तिरुवनंतपुरम। फुटबाल विश्व कप का खुमार वैसे तो पूरे केरल पर छाया हुआ है लेकिन एक प्रशंसक ऐसा भी है जो साइकिल से विश्व कप के मैचों का लुत्फ उठाने और अर्जेंटीना के महान खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी से मिलने के सपने के साथ रूस पहुंच गया है। क्लिफिन फ्रांसिस (28 वर्ष) केरल से 23 फरवरी को दुबई गये और वहां से साइकिल खरीद कर ईरान के दक्षिण पूर्व में स्थित बंदरगाह बंदर अब्बास शहर पहुंचे जहां से उन्होंने रूस के लिए साइकिल यात्रा शुरू की।

धोनी इस तरह कर रहे हैं इंग्लैण्ड दौरे की तैयारी

रूस के तामबोव पहुंचे फ्रांसिस ने कहा, '' मैं बहुत खुश हुं। इस यात्रा में चार महीने लग गये। ’’ फ्रांसिस ने बताया कि उन्होंने 26 जून को फ्रांस और डेनमार्क के बीच होने वाले मैच का टिकट खरीदा है जिसे देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर फ्रांसिस कहा कि इस यात्रा के दौरान उनका अनुभव उन्हें अच्छा और बुरा दोनों तरह का रहा। उन्होंने कहा, ''हर दिन आप नये लोगों से मिलते हैं, नयी दुनिया देखते है , नयी संस्कृति को महसूस करते हैं।’’ फ्रांसिस ने बताया कि वीजा सहित दूसरे कागजात पूरे होने के बाद भी उन्हें अजरबेजान की से होते हुए जार्जिया जाने के अनुमति नहीं मिली जिससे उन्हें दूसरा रास्ता अपनाना पड़ा।

FIFA World Cup 2018: पोलैंड के सामने सेनेगल की चुनौती

उन्होंने कहा, ''उनका आचरण मुझे बुरा लगा क्योंकि जर्मनी के साइकिल चालकों को जाने दिया गया। लेकिन ऐसा भी समय था जब मुझे लोगों का साथ मिला। कई लोगों ने मुझे अपने घर में रहने दिया और खाना भी खिलाया।’’ फ्रांसिस ने कहा कि फुटबाल हमेशा से उनका पहला प्यार रहा है और विश्व कप का मैच देखना लंबे समय से उनका सपना रहा है। फ्रांसिस के चाचा साजी ने कोच्चि से पीटीआई को बताया कि बी . टेक की डिग्री लेने के बाद फ्रांसिस ने इंफोपार्क में कुछ समय के लिए काम किया फिर उसने एक कोचिग स्कूल में गणित के अध्यापक के तौर पर पढाने का काम किया। अपने सपने को पूरा करने के लिए वह हमेशा कड़ी मेहनत करता है और कभी छुट्टी नहीं लेता था। रिश्तेदारों ने भी उसकी आर्थिक मदद की है।

FIFA World Cup: कल होगी जापान और कोलंबिया की टक्कर, इस टीम को है विजयी शुरूआत का भरोसा

फ्रांसिस ने बताया कि साइकिल यात्रा के दौरान उसने अपना जन्मदिन ईरान के मेमेह में स्थानीय लोगों के साथ मनाया जो वह कभी नहीं भूलेगा। इस दौरान उन्हें खाने में कबाब और ' ईस्ता ’ (स्थानीय पेय) मिला। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोग राज कपूर , अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती जैसे भारतीय फिल्मी सितारों के बड़े प्रशंसक है तो वहीं युवा सलमान खान और ऐश्वर्या राय के प्रशंसक हैं।

FIFA World Cup: टीम को मिली जीत के बाद देशवासियों ने इस कदर मनाया जश्न की बज उठे भूकंप सेंसर

फ्रांसिस को उम्मीद है कि वह 21 जून को मास्को पहुंच जाएगा और मेस्सी से मिलने का उसका सपना पूरा होगा।उन्होंने कहा, '' मैं इतनी दूर तक आया हूं , मैं आशावादी हूं। मेरी ख्वाहिश मेस्सी से मिलने की है। मुझे नहीं पता कि यह संभव होगा या नहीं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।’’ एजेंसी

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.