इंडिया वर्सेज दक्षिण अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका को आज तक नहीं हरा पाई टीम इंडिया 

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2019 02:15:28 PM
ndia vs South Africa: Team India could not beat South Africa till date

इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में 18 सितंबर को होने वाले सीरीज के दूसरे टी-20 मैच के लिए मैदान में कदम रखेगी। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 15 टी-20 मैच खेले गए हैं और इनमें से भारत का रिकॉर्ड बेहतर रहा है। टीम इंडिया ने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पांच मुकाबले जीते हैं। दो मैच पूरे नहीं हो सके।

भारतीय टीम अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज तक कोई भी टी-20 मैच नहीं जीत सकी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारत में चार मुकाबले हुए हैं। इनमें से दो मैच बारिश के चलते नहीं खेले जा सके जबकि बाकी दोनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की है। रद्द रहे दोनों मैच कोलकाता और धर्मशाला में खेले जाने थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज में भले ही अभी तक एक भी गेंद नहीं फेंकी गई है, लेकिन भारतीय खेमे में हलचल का दौर जारी है।

खिलाड़ी ऋषभ पंत पर बढ़ते प्रदर्शन के दबाव की हो या फिर युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने के लिए मिले अल्टीमेटम की। टीम इंडिया में बल्लेबाजी क्रम को लेकर उठापटक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने संकेतों में ऋषभ पंत को बता दिया है कि उन्हें जिम्मेदारी भरा प्रदर्शन करना ही होगा।

युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर के लिए भी चुनौती कम नहीं है, जिन्हें युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है। भारतीय टीम की ओर से श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे के लिए भी ये सीरीज काफी अहम होगी। उनसे टीम के मध्यक्रम को मजबूती देने की उम्मीद है। वेस्टइंडीज दौरे पर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे ओपनर शिखर धवन भी लय हासिल करना चाहेंगे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.