न्यूजीलैंड टीम में तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन का चयन

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 02:54:06 PM
न्यूजीलैंड टीम में तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन का चयन

खेल डेस्क- ऑकलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन को अगले महीने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 25 वर्षीय फर्ग्यूसन को चैपल-हैडली श्रृंखला के लिए टीम में लिया गया है जिन्हें राष्ट्रीय टीम में खेलने का अनुभव नहीं है। वह 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। 

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने एक बयान में कहा, फर्ग्यूसन घरेलू श्रृंखला में बेहद प्रभावी रहे हैं और वह टीम के गेंदबाजी आक्रमण के लिए एक विकल्प साबित होंगे। फर्ग्यूसन को तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के स्थान पर शामिल किया गया है जो चोट के कारण टीम से बाहर रहेंगे। 

ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल को सिडनी, कैनबरा और मेलबोर्न में होने वाली तीनों टेस्टों के लिए टीम में लिया गया है। उन्हें वर्तमान में पाकिस्तान के खिलाफ चल रही श्रृंखला के लिए टीम से बाहर रखा गया था। टीम में ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोमे और कॉलिन मुनरो को भी टीम में वापस बुलाया गया है। 

लेग स्पिनर टॉड ऐस्ले को भी चार दिसंबर को सिडनी में होने वाले मैच के लिए बुलाया गया है। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच से बाहर किया गया था और उनकी जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर मिशेल सेंटनर को शामिल किया गया था। रॉस टेलर की अगले महीने आंख की सर्जरी होनी है और वह भी टीम से बाहर रहेंगे।

लार्सन ने कहा, टॉड और ग्रैंडहोमे दोनों एकदिवसीय मैच के लिए हमारी पसंद है और गेंद तथा बल्ले के साथ उनकी प्रतिभा हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। यह अच्छा संकेत है कि कॉलिन मुनरो लौट आये हैं और वह एक कलात्मक बल्लेबाज है। सबसे बड़ी खुशी की बात यह है कि वह रॉस टेलर की गैरमौजूदगी में आये हैं। 

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड ऐस्ले, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्तिल, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, बीजे वाटलिग। 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.