प्रो मुक्केबाजी में होगा 100 करोड़ का निवेश

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:01:13 PM
प्रो मुक्केबाजी में होगा 100 करोड़ का निवेश

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) ने देश में प्रो मुक्केबाजी को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्टी सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक करार किया है जिसके तहत कंपनी अगले पांच वर्षाें में इसमें 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। इस समझौते का उद्देश्य देश में प्रो मुक्केबाजी के लिए एक ईको व्यवस्था को सुनिश्चित करना है।

इसके अलावा अगले पांच वर्षाें में प्रो मुक्केबाजी के क्षेत्र में भारत को एक वैश्विक बाजार बनाना है। इसके माध्यम से मुक्केबाजों के पास मुकाबला लडऩे और पैसा कमाने का मौका होगा। समझौते के तहत आईबीसी-स्पोर्टी सोल्यूशन दोनों मिलकर अगले वर्ष जनवरी से शुरु होने वाले पहले आईबीसी फाइट नाइट कार्ड टूर्नामेंट के लिए करोड़ो रुपए खर्च करेंगे।

इस अवसर पर आईबीसी के अध्यक्ष ब्रिगेडियर मुरलीधरन राजा ने कहा, इस समझौते से देश में प्रो मुक्केबाजी को एक नया आयाम मिलेगा। देश में प्रो मुक्केबाजी के विकास के लिए हमें एक सही पार्टनर की जरुरत थी और स्पोर्टी सोल्यूशन का खेलों के क्षेत्र में व्यापार का लंबा अनुभव रहा है। हमें उम्मीद है कि इस करार से भारत प्रो मुक्केबाजी के क्षेत्र में विश्विक व्यापार बनकर उभरेगा।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशीष चड्डा ने कहा कि प्रोफेशनल मुक्केबाजी एक शानदार खेल है और इसमें निवेश करने का हमारा उद्देश्य भारत को प्रो मुक्केबाजी के क्षेत्र में वैश्विक पहचाना दिलाना है। इसके अलावा हमारा मकसद राष्ट्रीय स्तर पर एक वाणिज्य प्रारूप तैयार करना है। इस करार के तहत प्रो मुक्केबाजी के लिए बहुत जल्द ही सभी स्तरों पर कोचों और प्रशिक्षकों की घोषणा की जाएगी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.