"यो यो" टेस्ट को लेकर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कही ये बात

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 02:50:04 PM
Ravi Shastri, the coach of the team India, on the Yo Yo Test

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

खेल डेस्क। हाल ही टीम इंडिया ए में शामिल किये गए राजस्थान रॉयल्स के शानदार युवा बल्लेबाज संजू सैमसन को आगामी इंग्लैंड ए और वेस्टइंडीज ए दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया थे लेकिन एक यो यो टेस्ट को पास नहीं करने पर उन्हें टीम इंडिया से बाहर बैठना पड़ा है और उनकी जगह ईशान किशन को टीम इंडिया में शामिल किया गया है संजू सैमसन ने हाल ही संपन्न आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की और से शानदार प्रदर्शन किया था इसके अलावा टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोह्हमद शमी को यो यो टेस्ट पास नहीं होने के कारण उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से बाहर कर दिया गया है उनकी जगह दिल्ली के शानदार गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका दिया गया है। 

भारतीय क्रिकेट टीम प्रबंधन ने बुधवार को यो-यो टेस्ट को 16.1 से 16.3 तक बढ़ाने की इच्छा व्यक्त की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य कोच रवि शास्त्री ने स्पष्ट रूप से कहा है कि फिटनेस टेस्ट अनिवार्य है, और जो लोग आवश्यक स्कोर प्राप्त नहीं करते हैं उन्हें राष्ट्रीय चयन के लिए नहीं माना जाएगा। कोच रवि शास्त्री ने निर्देश दिए है कि प्रत्येक खिलाड़ी को यो-यो परीक्षण पास करना होगा। "उन्होंने अगले साल के विश्व कप समेत टीम के लिए कठिन विदेशी असाइनमेंट को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है।"

सोमवार को भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ऐतिहासिक भारत-अफगानिस्तान टेस्ट से पहले यो-यो परीक्षण में असफल रहे, और उनकी जगह नवदीप सैनी को जगह दी गयी है पिछले अक्टूबर में, बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने किसी भी भारतीय क्रिकेटर को राष्ट्रीय चयन के  पात्र होने के लिए अनिवार्य परीक्षण किया था। बाद में दिसंबर में सुरेश रैना थे जिन्होंने यह परीक्षा उत्तीर्ण की और पूर्ण रूप से टीम इंडिया में चयन के पात्र बन गए ,हालांकि अब अफगानिस्तान के खिलाफ अजिंक्य रहाणे एक बार फिर विराट की अनुपस्थिति में कप्तानी सँभालते नजर आएंगे।  

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.