रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में बनाया विश्व रिकॉर्ड 

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2019 02:02:35 PM
Rohit Sharma made world record in the case of sixes


इंटरनेट डेस्क। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालकर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला है। भारतीय टीम को ही नहीं, बल्कि खुद रोहित शर्मा को भी वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनिंग पर बल्लेबाजी करना काफी पसंद आ रहा है। रोहित ने लगातार 3 साल 50 से ज्यादा छक्के मारकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था, जबकि दूसरी पारी में अर्धशतक के बेहद करीब हैं। इसी बीच रोहित शर्मा ने भारतीय टीम का 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो अभी तक दिग्गज बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू के नाम दर्ज था। रोहित शर्मा भारत की ओर से एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 


loading...

बीसीसीआई चुनाव होगा दिग्गजों के बीच, चुनाव में वैभव गहलोत करेंगे राजस्थान का प्रतिनिधित्व 


एक टेस्ट मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के
9 छक्के’ - रोहित शर्मा बनाम साउथ अफ्रीका (2019)
8 छक्के - नवजोत सिंह सिद्धू बनाम श्रीलंका (1994)
7 छक्के - वीरेंद्र सहवाग बनाम श्रीलंका (2009)
7 छक्के - हरभजन सिंह बनाम न्यूजीलैंड (2010)
7 छक्के - अजिंक्य रहाणे बनाम साउथ अफ्रीका (2015) 
7 छक्के - हार्दिक पांड्या बनाम श्रीलंका (2017)

आरसीए के अध्यक्ष बनें वैभव गहलोत, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र है वैभव 


रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। साल 2019 में रोहित शर्मा ने छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है। रोहित ने इससे पहले साल 2017 में 65 छक्के, जबकि साल 2018 में 74 छक्के जड़े थे। इस तरह लगातार तीन साल 50 से ज्यादा छक्के लगाने वाले वे दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित शर्मा ने भारत के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही ये कमाल किया हुआ है। रोहित ने वनडे इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2013 में 16 छक्के जड़े थे, जबकि साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 10 छक्के जड़े थे। अब टेस्ट क्रिकेट में भी वे एक पारी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा(अब तक 9 छक्के) छक्के जड़ चुके हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.