संजीता, युकी को टारगेट ओलंपिक पोडियम से किया बाहर

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 08:29:30 AM
Sanjita Yuki out of the Target Olympics podium

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी भारोत्तोलक संजीता चानू और टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना से बाहर कर दिया गया। चानू का 'ए’ डोप नमूना प्रतिबंधित पदार्थ का पाजीटिव पाया गया था। अप्रैल में गोल्डकोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में महिला 53 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली संजीता का पिछले साल नवंबर में अमेरिका में विश्व चैम्पियनशिप के दौरान कराये गये परीक्षण में एनाबोलिक स्टेराइड का दोषी पाया गया है और उन पर अभी अस्थायी निलंबन लगा हुआ है।

वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए श्रीलंका के ये अनुभवी खिलाड़ी

भारतीय खेल प्राधिकरण ने बयान में कहा, ''टाप्स से संजीता को बाहर करने का फैसला किया गया क्योंकि अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ ने डोपिग के आरोप में उन्हें निलंबित किया है।’’ युकी ने आगामी एशियाई खेलों में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है जिससे उन्हें इस योजना से बाहर कर दिया गया। एशियाई खेलों की तारीख अमेरिकी ओपन के साथ पड़ रही हैं।

साई ने कहा, ''समिति ने पुरूष एकल खिलाड़ी युकी भांबरी को टाप्स से हटाने का फैसला किया है क्योंकि वह एशियाई खेलों में नहीं खेल रहे हैं। ’’ पुरूष युगल विशेषज्ञ दिविज शरण को एशियाई खेलों तक इस योजना में शामिल किया गया है। एक अन्य फैसले में रोहन बोपन्ना को सात मई से शुरू होकर 12 हफ्ते तक कोच और फिजियो के इस्तेमाल के लिये 26.03 लाख रूपए मंजूर किये गये हैं।

टेस्ट क्रिकेट को लेकर इंग्लैंड के इस पूर्व दिग्गज ने दे दिया ये बड़ा बयान

ट्रैप निशानेबाज श्रेयसी सिंह, सीमा तोमर, मानवजीत सिंह संधू, अंकुर मित्तल और शार्दुल विहान को ट्रेनिग और एशियाई खेलों से पहले इटली में टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये 65.42 लाख रूपये मंजूर किये गये हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदकधारी अनीश भानवाला को कारतूस लेने के लिये 1.43 लाख रूपये की मंजूरी की गयी।

टेस्ट टीम में आखिर ये बल्लेबाज ले सकता है डीविल्लियर्स की जगह

अफगानिस्तान उतरेगा इतिहास लिखने, तो भारत बनेगा इसका गवाह!

"मैं कहूंगा कि अनुभव आसानी से खरीदा नहीं जा सकता है" :कार्तिक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.