धवन के बांयें अंगूठे में फ्रैक्चर, विश्व कप के बाकी मैचों में खेलना संदिग्ध

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 02:31:34 PM
Shikhar Dhawan ruled out for three weeks

नाटिंघम। स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है जो आईसीसी विश्व कप में  भारतीय टीम के लिये करारा झटका लगा है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर है और उसे पूरी तरह से ठीक होने में एक महीने का समय लग सकता है। विश्व कप 30 मई से शुरू हुआ था जो 14 जुलाई तक खेला जाएगा।

धवन रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 109 गेंदों पर 117 रन की पारी खेलकर भारत की जीत के नायक बने थे। नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद उनके अंगूठे में लगी और दर्द के बाद भी उन्होंने खेलना जारी रखा। वह गुरूवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गये हैं।

धवन अगर विश्व कप से बाहर होते है तो ऋषभ पंत या अंबाती रायुडु उनकी जगह ले सकते है। लेकिन टीम प्रबंधन भारत ए के कप्तान श्रेयस अय्यर का चयन करने के लिये कह सकता है क्योंकि वह नंबर चार के विशेषज्ञ बल्लेबाज है। अय्यर अभी इंग्लैंड में ही है।

टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और विशेषज्ञ द्बारा धवन की चोट का मूल्यांकन किया जा रहा ताकि टीम में उनके बने रहने के बारे ठीक से पता चल पाए। धवन चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगहरविंद्र जडेजा ने क्षेत्ररक्षण किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.