शोएब अख्तर ने युवराज सिंह को लेकर कही ये बड़ी बात, युवराज ने इस अंदाज में दिया जवाब

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 02:54:40 PM
Shoaib Akhtar said this big thing about Yuvraj Singh

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने 'अच्छे मित्र और रॉकस्टार’ युवराज सिंह को उनके चमकदार करियर के लिए बधाई दी और कहा कि भारत में जितने भी बायें हाथ के बल्लेबाज हुए उनमें वह सबसे ज्यादा कलात्मक थे। इसके जवाब में भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि अख्तर ऐसे गेंदबाज थे जिनसे वह अपने करियर के दौरान सबसे अधिक खौफ में रहते थे। युवराज ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की। अपने करियर के दौरान उन्होंने कुछ उतार चढ़ाव भी देखे। वह भारत की विश्व कप 2011 में जीत के नायक थे तो इसके बाद उन्हें कैंसर से जूझना पड़ा था। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, एक रॉक स्टार, एक मैच विजेता, एक अच्छा दोस्त, मेरा एक बहुत अच्छा जूनियर दोस्त।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि भारत में बायें हाथ के बल्लेबाजों के मामले में युवराज सिंह जैसा कलात्मक बल्लेबाज कभी पैदा हुआ। वह बेहद प्रवाहमय बल्लेबाजी करता था। इसके जवाब में युवराज ने कहा कि उन्हें 'रावलपिंडी एक्सप्रेस’ का सामना करने से हमेशा डर लगता था। युवराज ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, यह सच्चाई है कि जब भी आप मेरे सामने गेंदबाजी करने आते थे तो मैं खौफ में रहता था। आपका सामना करने के लिए काफी साहस जुटाना पड़ता था। हमारे बीच कुछ रोचक मुकाबले हुए और वे क्षण हमेशा रोमांचित करेंगे।

भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह को सिक्सर किंग और कैंसर विजेता के रूप में याद किया जाएगा

युवराज ने भारत की तरफ से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1900 और वनडे में 8701 रन बनाए। उन्हें वनडे में सबसे अधिक सफलता मिली । टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम पर 1177 रन दर्ज हैं।अख्तर ने कहा, मुझे याद है जब मैं पहली बार 2003 में विश्व कप के दौरान सेंचुरियन में उसके खिलाफ खेला था जहां उसने शानदार पारी खेली थी। मैं उसके पास गया और मैंने उससे बात की। मैं खेल के उसके ज्ञान से काफी प्रभावित था। युवराज को विश्व कप 2011 में टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। 

अख्तर ने कहा, उसे विश्व कप 2011 में अपने प्रदर्शन के लिए वर्षों तक याद किया जाएगा। युवराज ने 2007 में विश्व टी20 में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। अख्तर ने कहा, उसके स्टुअर्ट ब्राड के एक ओवर में लगाए गए छह छक्के अविश्वसनीय थे। मैंने ऐसा कभी नहीं देखा था। उन्होंने कहा, वह बेहतरीन क्रिकेटर, बहुत अच्छा दोस्त और बेहद राष्ट्रप्रेमी भारतीय है। वह भारत के लिए हमेशा मैच जीतना चाहता था। जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरता था तो हमें लगता था कि उसे आउट करना महत्वपूर्ण है क्योंकि वह मैच विजेता है।

सर्वाधिक कमाई करने वाली खिलाड़ियों की फोर्ब्स सूची में कोहली एकमात्र भारतीय

अख्तर ने कहा, मैं उन्हें सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। अब जल्दी दो बच्चों के पिता बनो। पहले गेंदबाजों को खिलाते रहे अब बच्चे खिलाने का वक्त है। आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भी इस कलात्मक बल्लेबाज को शुभकामनाएं दी। 
अफरीदी ने ट्वीट किया, बेहतरीन करियर के लिए बधाई युवराज सिंह। आप आकर्षक बल्लेबाज, बेहतरीन क्षेत्ररक्षक और जीत का जज्बा रखने वाले बल्लेबाज थे। आपकी कभी हार नहीं मानने की योग्यता प्रेरणादायी है। हमने साथ में बहुत अच्छा समय बिताया है। आपको भविष्य के लिए शुभकामनाएं। -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.