न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयारी परखेगी टीम इंडिया

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 02:57:59 PM
Team India will seek preparation for New Zealand

लंदन। युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बेहतरीन संयोजन और स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में आईसीसी विश्वकप से पूर्व अपनी तैयारियां परखने उतरेगी। 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी विश्वकप में भारतीय टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी जिसमें पहला मुकाबला वह केनिंग्टन ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को खेलेगी।

यह गैर आधिकारिक अभ्यास मैच टीम इंडिया के प्रदर्शन और उसकी तैयारियों को परखने के लिहाज़ से बहुत अहम होगा जिसके सभी खिलाड़ी इसी माह समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट की व्यस्तता के बाद सीधे ब्रिटेन पहुंचे हैं। भारत ने अपनी आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने ही घरेलू मैदान पर खेली थी जिसमें उसे 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी, इसके बाद विश्वकप टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल में  अपनी अपनी टीमों के लिए खेलने उतरे।

ऐसे में तैयारी के लिहाज़ से उसके दोनों अभ्यास मैच काफी महत्वपूर्ण होंगे जहां खिलाड़ियों को यहां की परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालने में मदद मिलेगी जबकि टीम प्रबंधन के पास भी संयोजन परखने का मौका होगा। भारतीय टीम प्रबंधन के लिए चौथे क्रम को लेकर भी स्थिति काफी पेचीदा रही है जहां फिलहाल लोकेश राहुल और कम अनुभव के बावजूद विश्वकप टीम में जगह बनाने को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले ऑलराउंडर विजय शंकर प्रमुख दावेदार हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.