महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में प्रतिभागियों की सबसे ज्यादा संख्या

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 09:51:57 AM
The largest number of participants in the women's world boxing championship

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप यहां 15 नवंबर से शुरू होगी जिसमें 70 देशों के लगभग 300 मुक्केबाज भाग लेंगे। यह इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों की सबसे अधिक संख्या है। यहां के हालात से सामंजस्य बैठाने के लिए जर्मनी, अमेरिका, इंग्लैंड, युक्रेन, पनामा, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, बुल्गारिया और सोमालिया की मुक्केबाज समय से पहले भारत आ रही हैं।


भारत बनाम विंडीज: दूसरे टी20 में नहीं बनेगा विशाल स्कोर, जानिए पिच क्यूरेटर की राय

टूर्नामेंट में भाग लेने वाली शीर्ष मुक्केबाजों में फीदरवेट भार वर्ग में पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरीकोम और 2016 की स्वर्ण पदक विजेता इटली की अलेस्सिया मेसिआनो शामिल हैं। वह एक बार फिर अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगी जबकि मैरीकोम छठी बार विश्व चैम्पियन बनना चाहेंगी। कजाखस्तान की नाजयुम किजैबा भी एक बार फिर अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगी। उन्होंने 2016 में 51 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

मार्क टेलर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निदेशक पद से दिया इस्तीफा, ये रही वजह

दस दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया की काये स्कॉट, थाईलैंड की पीएमपिल्लाई लाओपीएम, रियो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता रूस की अनास्तासिया बेलियाकोवा, नीदरलैंड की नौचका फोंटजिन और कोलंबिया की इंग्रिट वालेंसिया विक्ट्री प्रमुख खिलाड़ी होंगी। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली फिनलैंड की मीरा पोटकोनीन भी यहां स्वर्णिम प्रदर्शन दोहराना चाहेंगी। - एजेंसी

अपनी टीम सनराइजर्स को छोडक़र अब आईपीएल में इस टीम के साथ खेलेंगे शिखर धवन

'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' में अपनी आवाज का जलवा बिखेरेंगे अमिताभ, अपने ही घर पर रिकॉर्ड किया फिल्म का गाना

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.