आज भारत करेगा इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी!

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:07:50 AM
Today India will equal the world record

नई दिल्ली। भारतीय टीम लगातार नौ सीरीज जीतने के ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से अब महज सात विकेट दूर है। तीसरे एवं अन्तिम टेस्ट के पांचवें दिन भारतीय टीम श्रीलंका के सात विकेट 379 रन से पहले झटक यह रिकॉर्ड बनाने वाली तीसरी टीम बन जाएगी।

दूसरा एशेज: ऑस्ट्रेलिया जीत से छह विकेट और इंग्लैंड 178 रन दूर

ऑस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। भारत का सफर 2015 में श्रीलंका को उसी की जमीन पर 2-1 से मात देने के साथ शुरू हुआ था। भारत ने उसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से , वेस्टइंडीज को 2-0 से, न्यूजीलैंड को 3-0 से, इंग्लैंड को 4-0 से , बांग्लादेश को 1-0 से, ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से और श्रीलंका को 3-0 से हराया।

भारत ने ओपनर शिखर धवन(67), कप्तान विराट कोहली(50) और रोहित शर्मा(नाबाद 50) के शानदार अर्धशतकों से अपनी दूसरी पारी मंगलवार को चौथे दिन पांच विकेट पर 246 रन पर घोषित कर श्रीलंका के सामने तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के लिए 410 रन का लक्ष्य रखा। श्रीलंका ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टम्प्स तक अपने तीन विकेट मात्र 31 रन पर खो दिए।

भारत ने पहली दक्षिण एशियाई बैडमिंटन प्रतियोगिता जीती

श्रीलंका को अभी जीत के लिए 379 रन और बनाने हैं जो उसके लिए बेहद मुश्किल काम बन चुका है और भारत को ऐतिहासिक जीत की सुगंध अभी से आने लगी है। श्रीलंका के गिरे तीन विकेटों में दो विकेट लेफ्ट आर्म स्पिनर और एक विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लिया। जडेजा ने ओपनर दिमुथ करूणारत्ने(13) और नाइट वाचमैन सुरंगा लकमल (शून्य) को आउट किया जबकि शमी ने सदीरा समरविक्रमा(पांच) को आउट किया। स्टम्प्स के समय धनंजय डी सिल्वा(13) और एंजेलो मैथ्यूज खाता खोले बिना क्रीज पर थे।

बेल्जियम ने हालैंड को 3-0 से रौंदा

भारत को पहली पारी में 163 रन की बढ़त हासिल हुई थी और उसने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 246 रन पर घोषित कर कोटला टेस्ट को पूरी तरह अपने नियंत्रण में ले लिया है। फिरोजशाह कोटला मैदान में पिछले 30 वर्षाें से अपराजित चल रहा भारत अब लगातार नौ सीरीज जीतने के ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी से सात कदम दूर है।

भारत ने मौजूदा सीरीज में श्रीलंका को नागपुर के दूसरे टेस्ट में पारी और 239 रन के रिकॉर्ड अंतर से मात दी थी और अब कोटला टेस्ट में भी उसने श्रीलंका के सामने बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.