अब खिताब बचाने के लिए जयपुर में पंच मारेंगे विजेन्दर

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 09:37:12 AM
Vijender's next fight in Jaipur

नई दिल्ली। भारत के स्टार प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेन्दर सिंह की अगली फाइट 23 दिसंबर को घाना के चैंपियन अर्नेस्ट अमुजू के खिलाफ जयपुर में होगी। लगातार नौ प्रो मुकाबले जीतने वाले विजेन्दर गुलाबी नगरी में डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब बचाने उतरेंगे।

सवाई मानसिंह इंडौर स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को ‘राजस्थान रम्बल’ का नाम दिया गया है। डब्ल्यूबीओ रैंकिंग में नौंवें नंबर पर कायम विजेन्दर ने पांच अगस्त को अपने पिछले मुकाबले में चीन के नंबर वन मुक्केबाज जुल्पिकार मैमाताली को हराकर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट का खिताब जीता था और अपने डब्लयूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब का बचाव किया था।

विजेन्दर ने इससे पहले गत वर्ष दिसंबर में तंजानिया के फ्रांसिस चेका को चित कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब अपने नाम किया था जबकि प्रो मुक्केबाजी में उन्होंने अपना पहला खिताब गत वर्ष जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराकर जीता था। विजेन्दर के अलावा अन्य प्रो शीर्ष भारतीय मुक्केबाज भी इसमें हिस्सा लेंगे।

वर्ष 2015 में प्रो मुक्केबाजी में पदार्पण करने वाले विजेन्दर ने अपने पिछले नौ मुकाबलों में सात में नॉकआउट में जीत दर्ज की है। वह अपने पिछले नौ मुकाबलों में अब तक 40 राउंड खेल चुके हैं। विजेन्दर ने भारत में अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में ही उन्होंने जीत दर्ज की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.