इंग्लैंड से जीत के बाद विराट कोहली इस तरह जीता लोगों का दिल

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Aug 2018 05:53:20 PM
Virat kohli said wins dedicated to flood victims of Kerala

नार्टिंघम। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में मिली 203 रन की जीत को केरल के बाढ़ पीडि़तों को समर्पित किया है। विराट ने बुधवार को जीत के बाद कहा कि सबसे पहले एवं महत्वपूर्ण, हम एक टीम के तौर पर हम यह जीत केरल के बाढ़ पीडि़तों को समर्पित करना चाहते हैं। लोग बहुत गंभीर स्थिति का सामना कर रहे हैं। स्टार बल्लेबाज कोहली ने जब पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान यह घोषणा की तो दर्शकों ने तालियां बजाकर इसका स्वागत किया।

इंग्लैंड को हराने के बाद जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात!

केरल में बाढ़ कहर बरपा रही है जिसके कारण 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। यह बहुत कम है जो हम उनके लिए कर सकते हैं। मैच में 97 और 103 रन की पारियों के लिए मैन ऑफ द मैच रहे विराट ने कहा कि हमारा प्रदर्शन सभी तीनों क्षेत्रों में बेहतर रहा। यह हमारे लिए एक संपूर्ण टेस्ट मैच रहा। हमने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया और बाकी का काम गेंदबाजों के लिए छोड़ दिया।

इंडिया की 59 वर्षों में ट्रेंट ब्रिज में दूसरी जीत, इंग्लैंड को दी करारी​ शिकस्त

हमारे गेंदबाज 20 विकेट लेने के लिए बेताब थे। रहाणे और पुजारा ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। हमने इस बार स्कोर बनाने की दृढ़ता दिखाई। विराट ने अपनी पारियों के संबंध में कहा कि मैं अपनी पारियों को विशेष रूप से अपनी पत्नी को समर्पित करना चाहता हूं। उन्होंने मेरा हमेशा बहुत उत्साह बढ़ाया है। उन्होंने सकारात्मक सोच बनाए रखने में मेरी बहुत मदद की है।

Asian Games 2018: राही ने निशानेबाजी में स्वर्ण जीतकर इतिहास रचा

कप्तान ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम सीरीज जीत सकते हैं। स्कोर 2-1 हो चुका है और हम इस प्रदर्शन को अगले दो मैचों में भी बरकरार रखेंगे। उल्लेखनीय है कि भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट में पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को 203 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा। भारत को मैच के पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिए सिर्फ एक विकेट की दकरार थी और मेहमान टीम ने सिर्फ 2.5 ओवर में जीत की औपचारिकता पूरी की। इंग्लैंड की टीम भारत के 521 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 317 रन पर ढेर हो गई। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला के अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा है। टीम को बर्मिंघम और लंदन में पहले दो टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.