टीम इंडिया जीत के करीब, इंग्लैंड ने 142 पर गंवाए 7 विकेट

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 12:11:15 PM
टीम इंडिया जीत के करीब, इंग्लैंड ने 142 पर गंवाए 7 विकेट

विशाखापट्नम। भारत ने डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीसीए क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को भोजनकाल तक चौथी पारी में 405 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के 142 के स्कोर पर सात विकेट चटका दिए हैं। भारत को जहां अब मैच में शेष तीन सत्रों में जीत के लिए तीन विकेट और चाहिए, वहीं इंग्लैंड अभी भी दूसरी पारी के आधार पर 263 रन पीछे है। भोजनकाल तक जॉनी बेयरस्टो 23 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। उनके साथ क्रीज पर नाबाद मौजूद जफर अंसारी को अभी खाता खोलना है।

कप्तान एलिस्टर कुक (54) के विकेट गिरने के साथ चौथे दिन का खेल समाप्त हो गया था। दो विकेट पर 83 रन के स्कोर से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड के लिए रविवार को नाबाद लौटे जोए रूट (25) के साथ बेन डकेट पारी को आगे बढ़ाने उतरे। डकेट ने धैयपूर्वक खेलना शुरू किया हालांकि 16 गेंदों का सामना करने के बाद बगैर खाता खोले वह रविचंद्रन अश्विन का शिकार हुए। इसके बाद बेन स्टोक्स (2) और मोइन अली (6) के विकेट भी जल्दी जल्दी गिर गए। रूट भी 107 गेंदों की अपनी संघर्षभरी पारी को और आगे नहीं ले जा सके और मोहम्मद समी की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। कुक और रूट के अलावा हसीब हमीद ने 25 रनों का योगदान दिया है। भारत के लिए अब तक समी, अश्विन और जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए हैं।

भारत ने कोहली (81), अजिंक्य रहाणे (26) और जयंत यादव (नाबाद 27) की बदौलत दूसरी पारी में 204 रन बनाते हुए इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में 405 रनों की चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। इससे पहले भारत ने कोहली (167) और चेतेश्वर पुजारा (119) की बदौलत पहली पारी में 455 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी महज 255 रनों पर सिमट गई।

इंग्लैंड की पहली पारी समेटने में रविचंद्रन अश्विन का विशेष योगदान रहा। अश्विन ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को चलता किया। अश्विन ने इससे पहले बल्ले से भी अहम योगदान देते हुए 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स (70), जोए रूट (53) और जॉनी बेयरस्टो (53) का अहम योगदान रहा। पांच मैचों की श्रृंखला में पहला मैच ड्रॉ रहा था।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.