वाटसन ने लिया बिग बैश क्रिकेट से संन्यास

Samachar Jagat | Saturday, 27 Apr 2019 09:35:01 AM
Watson retires from Big Bash cricket

मेलबोर्न। ऑलराउंडर शेन वाटसन ने आस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित ट्वेंटी  20 बिग बैश लीग से शुक्रवार को संन्यास की घोषणा कर दी, हालांकि वह विदेशी क्रिकेट लीगों में खेलना जारी रखेंगे। 37 वर्षीय वाटसन ने वर्ष 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वह बिग बैश लीग की टीम सिडनी थंडर्स के कप्तान थे, लेकिन अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिये उन्होंने संन्यास का फैसला किया। वह टीम के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर भी रहे। 

Rawat Public School

उन्होंने कहा,‘‘मेरी कई बेहतरीन यादें रहीं हैं जो मुझे इस टूर्नामेंट में मिली हैं खासकर वर्ष 2016 में जब हमने टूर्नामेंट का खिताब जीता था। मैंने क्लब में कई बेहतरीन खिलाड़यिों के साथ खेला और मैं टीम साथियों को आगामी सत्रों के लिये शुभकामनाएं देता हूं।’’ अपनी उम्र के बावजूद वाटसन टीम के प्रमुख खिलाड़यिों में रहे। उन्होंने पिछले सत्र में थंडर्स की ओर से ब्रिसबेन हीट के खिलाफ 62 गेंदों में शतक बनाया जबकि इस सप्ताह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये 53 गेंदों में 96 रन बनाये। 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्टस ने भी वाटसन को उनके भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा,‘‘शेन वाटसन क्रिकेट के मैदान पर छोटे प्रारूप के बेहतरीन क्रिकेटरों में रहे हैं। अपने लगभग दो दशक तक चले क्रिकेट करियर में वाटसन ने आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिये अहम योगदान दिया है जबकि बिग बैश और घरेलू क्रिकेट में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। वाटसन ने 700 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैच खेले हैं और इनमें 25000 रन बनाने के साथ 600 विकेट लिये। वह बिग बैश की टीम सिडनी थंडर्स के एकमात्र बल्लेबाज रहे जिसने 1000 से अधिक रन बनाये। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.