पाकिस्तान में होगी विंडीज 20 सीरीज

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 04:48:18 PM
West Indies 20 series in Pakistan

कराची। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी धीरे धीरे पटरी पर दिखाई दे रही है और उसकी मेजबानी में वेस्टइंडीज की टीम अप्रैल के पहले माह में तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज खेलने उतरेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने बताया कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच कराची में यह सीरीज आयोजित की जाएगी।

विमानन क्षेत्र में अपार संभावनाएँ : प्रभु

वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुये आतंकवादी हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में लगभग ठप पड़ा है। इस घटना में मेहमान टीम के छह खिलाड़यिों सहित ब्रिटिश कोच घायल हुये थे और आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद से ही पाकिस्तानी टीम अपने सभी घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेल रही है।

पाकिस्तान ने हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिये जिम्बाब्वे, विश्व एकादश और श्रीलंकाई टीमों की मेजबानी की है। यह सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गये हैं। सेठी ने कहा यह अच्छी खबर है। वेस्टइंडीज ने कराची में एक, दो और चार अप्रैल को तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज खेलने पर सहमति दे दी है।

BSF में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, अभी करें आवेदन

कराची में 25 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का फाइनल भी खेला जाएगा। पीसीबी प्रमुख ने कहालाहौर में जिम्बाब्वे, पीएसएल-दो का फाइनल, आईसीसी विश्व एकादश और श्रीलंका के मैच खेले गये हैं। अब कराची की बारी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन पीएसएल फाइनल के दौरान कराची का दौरा करेंगे और उसी दौरान सुरक्षा का जायजा लेंगे।

सेठी ने कहा आईसीसी के अधिकारी सात दिनों तक यहां रहेंगे और वेस्टइंडीज सीरीज के लिये सुरक्षा का जायजा लेंगे। पीसीबी प्रमुख ने साथ ही यह भी कहा कि उसे इस सीरीज से कोई वित्तीय फायदा नहीं होगा। सेठी ने कहा यह एक सीरीज है जिससे हमें कोई फायदा नहीं होगा। हमारा उद्देश्य भी इससे पैसा बनाना नहीं है, हम केवल देश में क्रिकेट की वापसी चाहते हैं और इसी दिशा में यह एक कदम है।- एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.