रिले हीट जीत कर फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे: बोल्ट 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Aug 2017 08:16:16 PM
रिले हीट जीत कर फाइनल में आखिरी बार उतरेंगे: बोल्ट 

लंदन। लंदन में चल रही विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के चार गुणा सौ मीटर दौड़ की टीम स्पर्धा में जमैका की टीम फाइनल में पहुंच गयी है। संन्यास की घोषणा कर चुके टीम के स्टार धावक उसेन बोल्ट फाइनल में आखिरी बार ट्रैक पर उतरेंगे।

जमैका के ताइक्वेनडो ट्रासे, जूलियन फोर्ट, माइकल कैंपबेल और बोल्ट 37.95 सेकेन्ड के समय के साथ दूसरे हीट में अव्वल रहे। इस हीट की शुरूआत से ही जमैका की टीम का दबदबा था और बोल्ट के बेटन पकडऩे के बाद दूसरे धावकों से उनका फासला और बढ़ गया। हालांकि फिनिश लाइन के पास पहुंच कर बोल्ट ने अपनी रफ्तार थोड़ी घटा दी ताकि फाइनल के लिये उर्जा बचा सकें।

इस हीट में देश के अनुभवी धावक योहान ब्लैक टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन बोल्ट ने कहा कि वह फाइनल में टीम का हिस्सा होंगे। ब्लैक दौ सौ मीटर की दौड़ में चौथे स्थान पर रहे थे। 

बोल्ट ने कैंपबेल से बैटन लेकर अपने चिर-परिचित अंदाज में दौड़ शुरू की और पहले स्थान पर रहे। दो अलग-अलग हीट के बाद फाइनल में आठ टीमें पहुंची हैं जिसमें दोनों हीट की शीर्ष तीन-तीन टीमें और फिर अगला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली दो टीमें शामिल हैं।

पहली हीट में 37.70 सेकेन्ड के साथ अमेरिका पहले और 37.76 सेकेन्ड के साथ ब्रिटेन की टीम दूसरे स्थान पर रही। फाइनल में अमेरिका, ब्रिटेन और जमैका के अलावा चीन, जापान, तुर्की, कनाडा और फ्रांस की टीमें हैं।

SLvs Ind, 3rd Test: भारत ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 329 रन

एशिया कप की तैयारियों में मदद करेगी त्रिकोणीय सीरीज: कांस्टेनटाइन

वोज्नियास्की ने विश्व नम्बर वन प्लिसकोवा को किया बाहर

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.