आखिर युवराज ने पास किया यो यो टेस्ट 

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 10:44:55 AM
Yuvraj passed Yo Yo Test

कोलंबो। कड़ी मेहनत के दम पर आखिर युवराज सिंह ने भारतीय टीम में चयन का मानक यो यो टेस्ट पास कर लिया है। भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवराज सिंह इससे पहले कई बार इसे पास करने में असफल रहे थे। 

युवराज ने कहा कि वह कम से कम 2019 तक भारतीय टीम से खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ेंगे। उन्हें यह स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं है कि वह नाकाम रहे हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कम से कम 2019 तक उम्मीद नहीं छोड़ेंगे। भारत की 2011 की विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाला यह 36 वर्षीय ऑलराउंडर पिछले कुछ समय से टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है।

श्रीलंका की पारी 373 रन पर सिमटी, दूसरी पारी में भारत ने गंवाया पहला विकेट

युवराज ने कहा कि मैं यह बताना चाहूंगा कि मैं असफल रहा हूं। मैं अब भी नाकाम हूं। मैं कम से कम तीन फिटनेस परीक्षणों में नाकाम रहा, लेकिन अब मैंने अपना फिटनेस परीक्षण पास कर दिया। सत्रह साल बाद मैं अब भी असफल हो रहा हूं। यूनिसेफ के एक कार्यक्रम में युवराज ने कहा कि अपने कॅरियर को लेकर कोई भी फैसला वह स्वयं करेंगे। मैं असफलता से नहीं डरता। मैं उतार चढ़ावों गुजरा हूं। मैंने हार देखी हैं और यह सफलता का स्तंभ है।

ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेटर हो जाएंगे सबसे अमीर

एक सफल पुरूष बनने के लिए, एक सफल इंसान बनने के लिए आपका नाकाम होना जरूरी है आपका हारना जरूरी है। इससे आप मजबूत इंसान बनोगे और इससे आप अगले स्तर पर पहुंचोगे। युवराज ने कहा कि हाल के लचर प्रदर्शन के बाद वह नहीं बता सकते कि कितने लोग उन पर अब भी विश्वास करते हैं, लेकिन उन्होंने खुद पर विश्वास करना नहीं छोड़ा है।

अब खिताब बचाने के लिए जयपुर में पंच मारेंगे विजेन्दर

उन्होंने कहा, मैं अब भी खेल रहा हूं। मैं नहीं जानता कि किस प्रारूप में मैं खेलने जा रहा हूं। लेकिन मैं पहले की तरह आज भी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। हो सकता है कि यह पहले से भी कड़ी हो क्योंकि मेरी उम्र बढ़ रही है। मुझे लगता है कि मैं 2019 तक क्रिकेट खेल सकता हूं और फिर उसके बाद कोई फैसला करूंगा। युवराज को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 शृंखला के लिए भी भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.