स्मार्टफोन के कैमरे को बनाएं फिंगरप्रिंट सेंसर

Samachar Jagat | Monday, 07 May 2018 03:17:42 PM
Create smartphone's camera fingerprint sensor

टेक डेस्क। आजकल स्मार्टफोन में कॉन्टेक्ट के अलावा कई सारी पर्सनल चीजें सेव रखी जाती है। अगर गलती से आपका फोन कहीं खो जाए तो सारा डाटा लीक होने का डर रहता है। फोन में पासवर्ड तो लगाते है लेकिन अगर किसी ने आपके पासवर्ड चुरा लिए तो कोई भी फोन का लॉक खोल सकता है। जब फोन आए थे उस समय होम बटन पर ग्रीन कलर का बटन होता था उससे प्रेस करने से फोन का लॉक खुलता था वहीं आजकल के स्मार्टफोन में स्क्रीन टच लॉक आने लगे हैं।

स्मार्टफोन में पहले सबसे पासवर्ड का ऑप्शन आया तो उसके बाद पैटर्न लॉक से फोन का लॉक खुलने लगा। आजकल के फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर आ गए हैं। कुछ स्मार्टफोन में फेशियल रिकॉग्निशऩ फीचर आ गया है जिससे फोन पर आपका चेहरा दिखने और उसके स्कैन करने के बाद ही फोन का लॉक खुलेगा। अगर आपके फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है तो कैमरे को लॉक बना सकता है।

जल्दी करें Mobikwik एप से ओला बुक करने पर मिल रहा है 100% कैशबैक

गूगल खरीदेगा आपके लिए मूवी का टिकट

इसके बाद बिना कैमरे के आप फोन का लॉक नहीं खोल पाएंगे। इस एप का नाम ICE Unlock Fingerprint Scanner है। यह एप 4.0 या इसके ऊपर के एंड्रॉयड वर्जन पर ही काम करेगी। इसे प्ले स्टोर पर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड करने के बाद वहां पर I have read लिखा होगा। उसके सामने बने मार्क पर टिक करें और आगे बढ़े। फिर Lest’s Go पर क्लिक करें। वहां पर पिन सेट करें। ऐसा पिन डालें जो आपको याद रहें।

इसके बाद कन्टीन्यू पर क्लिक करें वहां पर Don’t Show the Guide Again पर टिक करें। अब जिस हाथ की फिंगर को अनलॉक के लिए रखना चाहते है उसे सलेक्ट करें। जैसे ही आप फिंगर सलेक्ट करेंगे फोन का कैमरा ऑपन हो जाएगा और स्कैन करने लगेगा। फिर फिंगर मैच होने के बाद match confirmed लिखा आएगा। अब इस फिंगर प्रिंट को लॉक ऑप्शन पर रखने के लिए यूज दिस फिंगरप्रिंट के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद इसे डिफॉल्ट एप के तौर पर सेव कर लें।

BSNL 99 रुपए में दे रहा है अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा

32 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ LG K30



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.