सोशल मीडिया मंच Facebook पर अब हमें पहले से अधिक गोपनीयता की जरूरत है: जुकरबर्ग

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 12:21:01 PM
Facebook is creating privacy focused social media platforms  

इंटरनेट डेस्क। फेसबुक को गोपनीयता तथा उपयोक्ताओं की जानकारियों की सुरक्षा को लेकर दुनिया भर में आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी वजह से फेसबुक में कुछ बदलाव कर इसे सुरक्षा की दृष्टि से बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। ख्रबरों के अनुसार, इस बारे में जानकारी देते हुए फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि जैसे जैसे दुनिया बड़ी हो रही है, पहले से अधिक आपस में जुड़ी हुई होती जा रही है, हमें अब पहले से अधिक गोपनीयता की जरूरत है। इसी कारण मुझे लगता है कि निजता ही भविष्य है। 

अगर गलती से Pc या Laptop से जरूरी डाटा डिलीट हो जाए तो घबराएं नहीं, इस तरीके से करें पूरा डाटा रिकवर

उन्होंने कहा कि कंपनी गोपनीयता पर केंद्रित सोशल मीडिया मंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और मैसेंजर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम जैसे उत्पादों के उपयोक्ताओं की जानकारियां सुरक्षित रखने और संवाद की गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। 

सैमसंग ने Galaxy A70 की कीमत को लेकर किया खुलासा, जानिए कीमत और फीचर

ख्रबरों के अनुसार, जुकरबर्ग ने कंपनी के फ्लैगशिप कार्यक्रम एफ8 में माना कि कंपनी के उत्पादों के संबंध में गोपनीयता को लेकर आशंकाएं हैं। हालांकि, उन्होंने बदलाव लाने तथा नई शुरुआत करने की प्रतिबद्धता जाहिर की। उन्होंने बताया कि वैश्विक स्तर पर फेसबुक का नया डिजायन पेश करने की तैयारी चल रही है। उन्होंने इसे एफबी5 नाम दिया है और इसका अपडेट एप उपयोक्ताओं को मिलना शुरू हो गया है तथा वेब संस्करण अगले कुछ माह में आ जाएगा। 

अगर आप इन टिप्स को फॉलो करेंगे तो आपके स्मार्टफोन की बैटरी नहीं होगी जल्दी डाउन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.