चीन में सबसे ज्यादा होता है इंटरनेट का उपयोग, जियो की आसान पहुंच से भारत पहुंचा दूसरे स्थान पर

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jun 2019 11:58:50 AM
India becomes the second largest Internet user with easy access to jio

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के इंटरनेट की पहुंच आसान बनाने से विश्व में इसके इस्तेमाल के मामले में भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया। मैरी मीकर की इंटरनेट इस्तेमाल के संबंध में 2019 की रिपोर्ट में कहा गया है कि विश्व में चीन इंटरनेट का उपयोग करने वाले मामलों में सबसे ऊपर है। चीन का हिस्सा 21 प्रतिशत है और इसके बाद भारत 12 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। अमेरिका का हिस्सा भारत की तुलना में एक तिहाई कम आठ प्रतिशत ही है।

ऑनर ने तीन नए स्मार्टफोन किए लांच, कीमत और फीचर्स पर डालें एक नजर

रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक स्तर पर इंटरनेट इस्तेमाल करने की वृद्धि दर मजबूती से किंतु धीमी गति से बढ़ रही है। हालांकि 2018 में इसकी वृद्धि दर एक साल पहले के सात प्रतिशत की तुलना में छह प्रतिशत रही थी। तीन साल पहले भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में कदम रखने वाली मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो अमेरिका के बाद किसी भी अन्य देश की सबसे उन्नयन इंटरनेट कंपनी बन चुकी है। रिलायंस जियो के 30 करोड़ 70 लाख मोबाइल फोन उपभोक्ता हैं।

Infinix ने लांच किया 10 हजार से कम कीमत वाला नया स्मार्टफोन हॉट 7 प्रो, इन फीचर्स से है लैस

Increasing use of the internet has its effect on the brain These problems start getting

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, हम एक हाईब्रिड ऑनलाइन से ऑफलाइन वाणिज्य मंच रिलायंस के खुदरा केंद्रों को जियो डिजिटल इंफ्रास्ट्रकचर एवं सेवाओं के साथ जोड़कर तैयार कर रहे हैं। इससे रिलायंस रिटेल केंद्रों पर 35 करोड़ उपभोक्ताओं की पहुंच होगी। रिपोर्ट के अनुसार, जियो का वार्षिक डाटा इस्तेमाल 2018 में 17.18 अरब जीबी हो गया जो एक साल पहले के नौ जीबी की तुलना में करीब दुगना है। रिलायंस के ऑफलाइन रिटेल स्टोरों की संख्या करीब 11 हजार है। -एजेंसी

2021 तक मोबाइल इंटरनेट उपभोग एक दिन में 79 मिनट पर पहुंच जाएगा : रिपोर्ट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.