स्मार्टफोन की तीसरी तिमाही में बिक्री पांच प्रतिशत बढ़कर 4.4 करोड़ इकाई पहुंची

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Oct 2018 12:27:20 PM
Smartphone sales up 5 percent to 4.4 million units in third quarter

नई दिल्ली। लोगों में स्मार्टफोन का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। युवा हो या बुजुर्ग वर्ग सभी नई तकनीक से युक्त स्मार्टफोन खरीदते हैं। लोगों के इसी क्रेज के चलते देश में स्मार्टफोन की बिक्री वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में पांच प्रतिशत बढ़कर 4.4 करोड़ इकाई रही। 

कार्यस्थल पर आपकी सतर्कता का पता लगाएगा नया स्मार्टफोन उपकरण

काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार जुलाई - सितंबर तिमाही में कुल मोबाइल हैंडसेट बाजार में स्मार्टफोन की बिक्री करीब आधी रही। इस दौरान कुल 8.8 करोड़ मोबाइल फोन बिके। पिछली तिमाही के मुकाबले यह बिक्री 24 प्रतिशत अधिक है । करीब दो साल बाद माइक्रोमैक्स ने शीर्ष पांच ब्रांड की श्रेणी में वापसी की है। सबसे अधिक बिक्री श्याओमी, सैमसंग, वीवो और ओप्पो के फोन में रही । 

भारत में एक साल में लिंग्विस्टिक ईमेल यूजरों की संख्या में हुई 4 गुना वृद्धि

बाजार हिस्सेदारी के मामले में श्याओमी 27 प्रतिशत के साथ सबसे आगे रहा। इसके बाद 23 प्रतिशत सैमसंग, 10 प्रतिशत वीवो, नौ प्रतिशत माइक्रोमैक्स और आठ प्रतिशत ओप्पो की हिस्सेदारी रही । रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब दो साल बाद माइक्रोमैक्स ने शीर्ष पांच ब्रांड की श्रेणी में वापसी की है । इसकी अहम वजह रिलायंस जियो और छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से हाल में मिलने वाला ऑर्डर है ।

( इस खबर में कुछ अंश एजेंसी से लिया गया है। )

सैमसंग ने लॉन्च किया गेलेक्सी टैब एस4, इन फिचर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध

अगस्टन मोबाइल के साथ मिलकर चीनी कंपनी गोम करेगी भारत में स्मार्टफोन लांच



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.