स्मार्टफोन की स्लो स्पीड को बेहतर बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 09:12:12 AM
Tips to Speed up Your Android Smartphone

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टेक डेस्क। स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए इनमें कई नई-नई एप्स जोड़ी जा रही है। इसके चलते स्मार्टफोन जैसे बहुत भारी हो गया है। स्मार्टफोन की मेमोरी भरने से फोन की स्पीड स्लो होने लगती है। भले ही हम फोन में से कुछ बेकार की एप्स को डिलीट कर दें फिर भी फोन की स्पीड ठीक नहीं होती। इसका कारण यह है कि फोन में जंक फाइल स्टोर हो जाती है और हम समझ भी नहीं पाते। आपको कुछ ऐसे स्टेप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपने एंड्रॉयड फोन की स्पीड को तेज कर सकते हैं।

जब हम स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है तो कई सारी एप्स एक साथ खोल लेते है और बाद में उन्हें बंद करना भूल जाते है। ऐसे में फोन की स्पीड स्लो हो जाती है। इसलिए हमेशा फोन के बैकग्राउंड में जो भी एप्स चलती है उन्हें बंद कर दें।

फेसबुक मैसेंजर से जुड़ा यह नोटिफिकेशन यूजर्स के लिए होगा बंद

स्मार्टफोन की स्पीड को बेहतर बनाने में ऑपरेटिंग सिस्टम सबसे खास होता है। कंपनियां स्मार्टफोन में आए दिन ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करती है। इसलिए समय-समय पर ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करते रहना चाहिए। नए ऑपरेटिंग सिस्टम से स्पीड भी अच्छी रहेगी।

17 जुलाई के बाद हमेशा के लिए बंद हो जाएगी यह मैसेजिंग एप

स्मार्टफोन की सेटिंग में जाकर एप्स के कैशे डाटा को क्लियर करते रहना चाहिए। जो भी एप्स आपके काम की नहीं है उन्हें फोन से डिलीट कर दें। फालतू की एप्स से स्मार्टफोन को भरें नहीं। ऐसी एप जो बैकग्राउंड में चल रही है, जिसकी कोई जरुरत नहीं है उसका ऑटो सिंक ऑफ कर देना चाहिए। स्मार्टफोन की सेटिंग में एक ऑप्शन होता है जिससे आप ऑटो सिंक को बंद कर सकते हैं।

13-13 एमपी रियर और फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ कल्ट इम्पल्स

एंड्रॉयड डिवाइस के इन सीक्रेट फीचर के बारे में आपको शायद ही पता होगा लेकिन ये हैं बड़े काम के

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.