यहां खाना, पीना, रहना सब है सस्ता

Samachar Jagat | Monday, 19 Dec 2016 04:13:16 PM
The food, drink, everything cheaper to stay

आप कहीं विदेश घूमने जाना चाहते हैं और वहां घूमने और खाने पीने के खर्चे को लेकर डर रहे हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं। इन देशों में खाने और घूमने में बहुत ही कम पैसा लगता है। यहां खाना बहुत ही सस्ता है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आप इन देशों में 60-70 रुपए में खाना खा सकेंगे।

वियतनामः-

वियतनामी में लजीज डिश 66 रुपए में मिलती है और 200 रुपए में रूम बुक कराया जा सकता है।

चीनः-

चीन में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए आपको अपना बजट नहीं बढ़ाना पड़ेगा। सिर्फ 67 रुपए में आप टैक्सी बुक कर सकते हैं, 300 रुपए में होटल और 150 रुपए में खाना खा सकते है।

जानिए क्यों घर में नहीं रखनी चाहिए बंद घड़ी

नेपाल :-

यहां 270 रुपए में रूम बुक कर सकते हैं। यहां भी आप 67 रुपए में एक टाइम का खाना खा सकते हैं और बहुत महंगा होने पर भी 600 रुपए में 3 टाइम का खाना खा सकते हैं।

इंडोनेशियाः-

इंडोनेशिया में आप मात्र 67 रुपए में डिनर कर सकते हैं। यहां लगभग 250 रुपए में होटल बुक कर सकते हैं। यह देश छोटे-बड़े आईलैंड से मिलकर बना है। यहां के कुछ बीच दुनिया के सबसे खूबसूरत बीच में से हैं।

थाईलैंडः-

थाईलैंड बेहद सुंदर होने के साथ ही काफी सस्ता है। यहां ठहरना, घूमना-फिरना सब बजट में है। यहां आपको लगभग 250 रुपए में रूम और 200 रुपए में खाना मिल जाएगा।

इस फूल को देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं पर्यटक

कम्बोडियाः-

कम्बोडिया बजट ट्रैवलर्स के लिए एक अच्छा डेस्टिनेशन है। यहां आप प्राचीन खंडहर, बीच आदि देख सकते हैं। यहां आप 300 रुपए में किसी भी अच्छे रेस्टोरेंट में खाना खा सकते हैं। यहां रूम बुक करने के लिए आपको 200-250 रुपए खर्च करने होंगे। यहां मात्र 10 रुपए में बियर मिल जाएगी।

लाओसः-

लाओस सुंदर पहाडों के लिए जाना जाता है। यहां देखने के लिए बुद्धिस्ट मॉनेस्टरी के साथ ही और भी बहुत सी खूबसूरत जगहें है। यहां आप 700 से 2000 रुपए में एक रात के लिए रूम ले सकते हैं और 70 रुपए में स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

राशिफल 2017 : जानें नया साल अपनी झोली में आपके लिए क्या-क्या लेकर आ रहा है

New Year 2017 : नए साल की छुट्टियों और त्योहारों पर डालें एक नजर

मल मास प्रारम्भ : आज से 14 जनवरी तक तिथी अनुसार इन चीजों का करें दान

 

 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.