टूरिस्ट के लिए तरस रहा है उत्तरी अफ्रीका का ये सबसे आकर्षक देश

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 04:46:14 PM
The most attractive country in North Africa is longing for the tourists

इंटरनेट डेस्क। कुछ ट्रेवल डेस्टिनेशन ऐसे हैं जो अपने आप फेमस हो जाते हैं और कुछ को सरकार के द्वारा विज्ञापनों के माध्यम से प्रचारित किया जाता है। लोग इन जगहों की सुंदरता को देखने के लिए लालायित रहते हैं और जब भी मौका मिलता है वे यहां आकर पर्यटन का भरपूर आनंद लेते हैं। 

ये है दुनिया का सबसे बड़ा भूतिया शहर

वहीं कुछ जगह बेहर खूबसूरत होने के बाद भी पर्यटकों के लिए तरसती रहती हैं। हम यहां अल्जीरिया की बात कर रहे हैं। यहां बहुत ही कम मात्रा में पर्यटक आते हैं, ये इस देश के लिए बड़े ही शर्म की बात है। अल्जीरिया में आदिवासी संस्कृति का बोलबाला है। यहां परंपरा और आधुनिकता का मिश्रण देखने को मिलता है। 

लंबित पर्यटन परियोजनाओं को जल्द किया जाए पूरा

यहां पर बहुत सल्तनतों और राज्य-कुलों का शासन रहा है जिस में नुमिदियायी, करथागिन्यायी, रोमन, वंडल, बिज़ांतीन, अरबी उमय्यद, बर्बर फ़ातिमीद और अलमोहाद और पीछे के तुर्की ओटोमन शामिल हैं। अल्जीरिया 48 सूबों और 1541 प्रगणों वाला अर्द्ध राष्ट्रपति प्रधान गणराज्य है। यहां की आबादी 3.7 करोड़ है और जनसंख्या के मामले में यह विश्व का 34वां सबसे बढ़ आबादी वाला देश है। 

दुनिया के सबसे सस्ते शहरों में शामिल हैं भारत के ये शहर 

यह दुनिया का दसवां सबसे बड़ा मुल्क है और यहां पर अरबी भाषा बोली जाती है। पुराने समय में अल्जीरिया को सल्तनत नोमेडिया कहा जाता था। यहां के लोग नोमेडियन कहलाते थे। ये उत्तरी अफ्रीका का सबसे आकर्षक देश है इसके बाद भी यहां आगंतुकों की संख्या बहुत कम है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.