किसी एडवेंचर से कम नहीं है हिमालय के पहाड़ों में ट्रेकिंग करना

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 01:18:41 PM
किसी एडवेंचर से कम नहीं है हिमालय के पहाड़ों में ट्रेकिंग करना

भूटान चीन और भारत के बीच स्थित है, सैलानियों के बीच भूटान अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर ये देश सैलानियों को कई रहस्यमयी चीजों से रूबरू कराता है। यहां की टाइगर नेस्ट मोनास्ट्री भूटान के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है। कई सौ साल पुरानी इस मोनास्ट्री का निर्माण 1692 में हुआ था।

पिछले 4000 सालों से शांत पड़ा है ये ज्वालामुखी

ग्रेट बुद्ध डोरडेन्मा शाक्यमुनि बुद्ध प्रतिमा है, जो कि विश्व में बुद्ध की कुछ एक सबसे ऊंची प्रतिमाओं में से एक है, इसकी ऊंचाई करीब 169 फीट है। भूटान अपनी प्राचीन संस्कृति और परंपराओं के लिए जाना जाता है। यहां का चम डांस काफी लोकप्रिय है। भूटान में ट्रेकिंग का अपना ही अलग मजा है, यहां हिमालय के पहाड़ों में ट्रेकिंग करना किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

हजारों सालों के इतिहास को अपने अंदर समेटे हुए हैं ये शहर

यहां का खान पान भी और जगहों से बिल्कुल अलग है, यहां के खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए हैंडमेड चीज, ड्राइड एगप्लांट, याक बटर और बीटल लीव्स जैसी स्थानीय सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है।

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

इस तरीके से हुआ कृपाचार्य का जन्म, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

जानिए! भगवान विष्णु के 10 अवतारों के बारे में ...

शनिदेव की कृपा से आज इस राशि के जातकों को मिलेगा व्यवसाय में लाभ

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.