मौत के बाद ऐसा भी करने लगती है डेड बॉडी

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 03:40:37 PM
body also does like this after death

नई दिल्ली। आज तक मौत के बाद का रहस्य कोई नहीं जान पाया है, लेकिन मौत के बाद बॉडी में अनेक तरह के बदलाव आते है जिनके बारे में सुनकर विश्वास कर पाना मुश्किल सा लगता है। लेकिन ऐसा होता है! आइए जानते हैं मौत के बाद डेड बॉडी में आने वाले बदलावों के बारे में।

मौत के बाद बॉडी बदलती है कलर : मौत के बाद डेड बॉडी अपना कलर बदलने लगती है। ब्लड सर्कुलेशन रुकने के कारण बॉडी का रंग नीला पडने लगता है। इसके अलावा हीमोग्लोबिन का लेवल कम होने की वजह से शरीर पीला दिखने लगता है।

बॉडी की आंखें और जीभ बाहर निकल जाती है : ऐसा कई बार देखा गया है कि मौत के बाद बॉडी से आंखें बाहर निकल जाती हैं। दरअसल, मरने के बाद बॉडी की इन्टेस्टाइन्स में बनने वाली गैस और अंदर सड़ रहे ऑर्गन्स के कारण ऐसा होता है।

 यहा तक की सूजन के कारण जीभ भी मुंह से बाहर निकल आती है। चीख सकती है डेड बॉडी-कई बार पोस्टमॉर्टम के दौरान डेडबॉडीज आवाज भी निकालने लगती हैं। मौत के बाद बॉडी के अंदर मौजूद बैक्टीरिया गैस बनाते हैं जिसके कारण बॉडी के वोकल मसल्स में भखचाव आता है। 

इसके कारण डेड बॉडी कराहने और चीखने भी लगती है।
मौत के बाद कई तरह के जीव डेड बॉडी की ओर होते हैं अट्रेक्ट : बैक्टीरिया और फंगस के अलावा भी कई तरह के जीव जैसे मक्खियां बॉडी से निकलने वाली स्मेल से अट्रेक्ट होकर उसकी तरफ खींची चली आती हैं। इसके अलावा चींटियां और मकडियां भी डेड बॉडी से अट्रेक्ट होती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.